Gaj Kesari Yog 2023: दिवाली पर बन रहा गजकेसरी राजयोग, 3 राशियों को मिलेगी हर क्षेत्र में कामयाबी

Diwali Gaj Kesari Yog: दिवाली के त्योहार पर 12 नवंबर को एक साथ कई राजयोग बन रहे हैं. गुरु और चंद्र की युति से गजकेसरी राजयोग का निर्माण होगा. इससे तीन राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 9, 2023, 08:51 AM IST
  • धनु राशि के लिए निवेश का शुभ समय
  • वृषभ की आय में होगी बढ़ोतरी
Gaj Kesari Yog 2023: दिवाली पर बन रहा गजकेसरी राजयोग, 3 राशियों को मिलेगी हर क्षेत्र में कामयाबी

नई दिल्ली: Diwali Gaj Kesari Yoga: नवंबर महीन में ग्रहों का गोचर लगातार जारी है. एक के बाद एक ग्रहों की चाल बदलने से और एक ही राशि में 2 ग्रहों के आने से राजयोग बनता है. दिवाली के त्योहार पर 12 नवंबर को एक साथ कई राजयोग बन रहे हैं. गुरु और चंद्र की युति से गजकेसरी राजयोग का निर्माण होगा. इससे तीन राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा. आइए, उनके बारे में जानते हैं.

धनु राशि
इस राशि के चतुर्थ भाव में गजकेसरी योग बन रहा है. यदि इस दिन आप कहीं निवेश करना चाहते हैं, नया वाहन खरीदना चाहते हैं तो बेझिझक ये कर सकते हैं. व्यापार के क्षेत्र में आपको तरक्की मिलेगी. सफलता के सोपान पर चढ़ेंगे. नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को अच्छा अवसर प्राप्त होगा.

मिथुन राशि
इस राशि के जातकों के लिए भी गजकेसरी योग लाभप्रद होगा. व्यापार करने वाले जातकों को नए अवसर मिलने की प्रबल संभावना है. शादीशुदा लोगों के जीवन में खुशियां ही खुशियां होंगी. नौकरीपेशा वाले लोगों को किसी बड़े प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिल सकती है. आपके परिवार में सुख-शांति रहेगी.

वृषभ राशि
वृषभ राशि के लिए भी गजकेसरी योग शुभ समय लेकर आएगा. इस राशि के जातकों की आय में बढ़ोतरी होगी. समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी, लोग आपका सम्मान करेंगे. आपकी संतान की ओर से आपको शुभ समाचार प्राप्त होगा. यदि आप कहीं निवेश करना चाहते हैं तो कर दीजिए, यह समय आपके लिए शुभ है.  

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Dhanteras 2023: धनतेरस पर बस दो घंटे ही है पूजा का शुभ मुहूर्त, जानें पूजा विधि

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़