Friday Remedy: शुक्रवार को करें इन चीजों का दान, आपकी सभी मनोकामनाएं होंगी पूरी

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार को माता लक्ष्मी की विशेष पूजा अर्चना का दिन होता है. भगवान विष्णु के बिना मां लक्ष्मी की पूजा अधूरी मानी जाती है. इसलिए शुक्रवार के दिन भगवान विष्णु और लक्ष्मी का साथ में पूजन करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 24, 2023, 08:03 AM IST
  • शुक्रवार के दिन करें ये खास उपाय
  • चमक जाएगी आपकी सोई किस्मत
Friday Remedy: शुक्रवार को करें इन चीजों का दान, आपकी सभी मनोकामनाएं होंगी पूरी

Friday Remedy हिन्दू धर्म में सप्ताह का प्रत्येक दिन किसी न किसी देवी या देवता को समर्पित होता है. आज शुक्रवार है और यह शुभ दिन मां लक्ष्मी को समर्पित होता है.इस दिन पूरे विधि-विधान से मां लक्ष्मी की पूजा करने से आपको जीवन में आने वाली कई समस्याओं से छुटकारा मिलता है. यही नहीं आपकी आर्थिक स्थिति भी ठीक होती है.

शुक्रवार के दिन कुछ उपायों को करने से आप जीवन में शुभ या फलदायी परिणाम प्राप्त कर सकते हैं. अगर आप भी शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो कुछ चीजों का दान करने से आपकी बंद किस्मत खुल सकती है. आइए जानते हैं कि मा लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए किन चीजों का दान करना चाहिए.

इन चीजों का दान करें
शुक्रवार के शुभ दिन मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए आपको खीर बनाकर मां लक्ष्मी को भोग लगाना चाहिए. इसके साथ ही इस खीर के प्रसाद को छोटी कन्याओं को बांटना चाहिए. आप इन कन्याओं को फल भी बांट सकते हैं. 

इस बात का रखें ध्यान
एक बात का ध्यान रहे कि यह उपाय आपको लगातार 21 शुक्रवार तक करना है. आर्थिक लाभ के साथ-साथ आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Shaligram Benefits: शालिग्राम की पूजा आपको बनाएगी धनवान, घर में होगा लक्ष्मी का आगमन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़