Dream Science: सपने में पत्नी से झगड़ा करते हुए देखा, जानें क्या हैं इसके संकेत?

Dream Science: अलग-अलग सपनों का अलग-अलग मतलब होता है. हर सपना आपके आने वाले भविष्य के अच्छे और बूरे दिनों का संकेत माना जाता. आइए जानते हैं कि सपने में पत्नी के साथ झगड़ा करने का क्या मतलब होता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 4, 2022, 08:33 AM IST
  • सपने में पत्नी से झगड़ा करना अशुभ संकेत
  • सामाजिक प्रतिष्ठा का हो सकता है नुकसान
Dream Science: सपने में पत्नी से झगड़ा करते हुए देखा, जानें क्या हैं इसके संकेत?

नई दिल्ली. नींद में सपने आना सामान्य बात है. लोगों को रोजाना तरह-तरह के सपने आते हैं. कुछ सपने अच्छे होते हैं तो कुछ डरावने भी होते हैं. स्वप्न शास्त्र में सपनों का मतलब बताया गया है. हर सपने का कोई न कोई मतलब होता है. सपनों को आने वाले आच्छे और बूरे दिनों के संकेत के रूप में देखा जाता है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं कि यदि आपने सपने में पत्नी के साथ झगड़ा देखा है, तो इसके क्या संकेत हैं.

सपने में पत्नी से झगड़ा करते हुए देखना शुभ संकेत नहीं माना जाता है. यह संकेत देता है कि आप पारिवारिक जीवन में कई परेशानियों से घिरे हुए हैं. आने वाले समय में और भी खराब परिस्थितियों से गुजरना पड़ सकता है और सामाजिक प्रतिष्ठा का भी नुकसान हो सकता है.

इसके अलावा आपको आर्थिक हानि का भी सामना करना पड़ सकता है. पत्नी को लक्ष्मी का रूप माना गया है. वास्तविक जीवन में भी अगर आप पत्नी से झगड़ा करते हैं तो यह शुभ नहीं है. पति-पत्नि के बीच संबंधों में तनाव आता है तो कई परेशानियों से गुजरना पड़ता है.

वहीं, अलवर से रोहन मित्तल ने व्हाट्सऐप पर पूछा है कि जिस व्यक्ति के 32 दांत होते हैं उसका स्वभाव कैसा होता है और उसके जीवन पर इसका क्या प्रभाव पड़ता है. आचार्य विक्रमादित्य के अनुसार भविष्य पुराण में कहा गया है कि जिस जातक के 32 दांत होते है वह राजा के समान जीवन जीता है. उसके जीवन में ऐश्वर्य और सुख साधन की कमी नहीं होती. ऐसा जातक बलवान भी होता है. ऐसा जातक भोगी भी होता है. वह विलासितापूर्ण जीवन जीता है. कभी-कभी ऐसा जातक अपने विलासितापूर्ण जीवन के कारण भारी कर्ज में डूब जाता है. ऐसा जातक नशे का भी आदी होता है.  

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए-  Dussehra 2022: दशहरे पर जरूर करें शमी वृक्ष की पूजा, शत्रुओं पर प्राप्त होगी विजय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़