Dream Science: सपने में गैस सिलेंडर देखने का क्या है संकेत, जीवन में हो सकता है बड़ा नुकसान

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 24, 2022, 07:45 AM IST
  • सपने में पहाड़ हिलते हुए देखने का क्या है संकेत
  • सपने में भौंरा देखने का क्या है संकेत
Dream Science: सपने में गैस सिलेंडर देखने का क्या है संकेत, जीवन में हो सकता है बड़ा नुकसान

नई दिल्ली: Dream Astro: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में कुआं और खुद को टोपी पहने देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में गैस सिलेंडर देखने का क्या है संकेत

सपने में गैस सिलेंडर देखना शुभ नहीं माना जाता है. इसके नकारात्मक प्रभाव जीवन पर पड़ते हैं. यह आपके जीवन में किसी बड़ी दुर्घटना की संभावना को इंगित करता है. आपके मन मस्तिष्क पर हावी विचार से आपके कदम गलत  राह पर जा सकते हैं. जो आपके जीवन के लिए भारी नुकसानदायक होगा. समय रहते आपको अपने विचार को बदलने की जरूरत है. अपने विचार पर काबू पाने की जरूरत है.

सपने में दीपक देखने का क्या है संकेत

सपने में दीपक को देखना शुभ संकेत है. इसका सकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़गा. आने वाले समय में आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. जीवन में खुशहाली आयेगी. जीवन के संकट खत्म होंगे. आप अंधेरे से उजाले की तरफ बढ़ रही हैं. ऐसे सपने शुभ फल प्रदान करते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Numerology Number 2: पार्टनर के प्रति वफादार होते हैं ये लोग, होते हैं ये खास गुण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़