Dream Science: सपने में बच्चे को रोते हुए देखने का क्या है संकेत, जल्द जीवन में आ सकती है बड़ी परेशानी

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 11, 2022, 07:18 AM IST
  • सपने में बच्चे को रोते हुए देखने का संकेत?
  • सपने में दवा खाते देखने का क्या है संकेत?
Dream Science: सपने में बच्चे को रोते हुए देखने का क्या है संकेत, जल्द जीवन में आ सकती है बड़ी परेशानी

नई दिल्ली: Dream Astro माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में किसी बच्चे को रोते हुए देखने का क्या है संकेत
सपने में किसी बच्चे को रोते हुए देखना शुभ संकेत नहीं माना जाता है. यह जीवन में विपत्ति आने का संकेत देता है. इसका अर्थ है कि आपके जीवन में जल्द ही कोई परेशानी आने वाली है. इसी के साथ आपको आर्थिक क्षति भी हो सकती है. थोड़ा संभलकर चलें.

सपने में दवा खाते देखने का क्या है संकेत
सपने में दवा का सेवन, नशीली पदार्थ का सेवन करना शुभ संकेत नहीं माना जाता है. आने वाले समय में आप किसी गंभीर बीमारी का शिकार हों सकते है. या किसी व्यसन के आदी हो सकते है. जिसका प्रभाव आपके शरीर पर पड़ सकता है. यह सपना खराब स्वास्थ और शारीरिक कष्ट का संकेत देता है. यह सपना शुभ नहीं है.

यह भी पढ़िए- मध्यमा अंगुली के नीचे है तिल का निशान? जानें जीवन पर क्या होगा इसका असर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़