Dream Science: सपने में एक्स वाइफ देखने का क्या है मतलब? वैवाहिक जीवन हो सकता है बर्बाद

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 22, 2022, 07:30 AM IST
  • सपने में एक्स वाइफ को देखने का मतलब
  • सपने में डायरी देखने का क्या है संकेत
Dream Science: सपने में एक्स वाइफ देखने का क्या है मतलब? वैवाहिक जीवन हो सकता है बर्बाद

नई दिल्ली: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में एक्स वाइफ को देखने का क्या है मतलब
सपने में अपनी एक्स वाइफ को देखना अशुभ माना जाता है. यह सपना आपकी शादीशुदा जिंदगी में लड़ाई, झगड़े, तकरार होने का यह सपना इशारा करता है. ऐसे मैं आपको अपनी शादीशुदा जिंदगी को बचाने का प्रयास करना चाहिए. यह सपना यह भी संकेत देता है कि अपनी पत्नी से अलग होने के बावजूद उनके प्रति आपका लगाव बना हुआ है. अगर ऐसा है तो यह सपना आपके वैवाहिक जिंदगी की बर्बादी की ओर इशारा करता है.

सपने में डायरी देखने का क्या है संकेत
सपने में डायरी देखने का मतलब है कि आप अपने भविष्य को लेकर अत्याधिक चिंता करने वाले हैं. आप कल्पनाशील हैं और अपनी भावनाओं को जाहिर कर पाने में असमर्थ हैं. इसका नकारात्मक पक्ष यह है कि आप आत्मविमूढ़ जीवन जीने वाले हैं. आप दूसरों की जरूरतों को नजरअंदाज कर देते हैं. आप अपनी श्रेष्ठता का गुणगान खुद ही करते हैं. जिससे आप परिवार में अलग-थलग पड़ते जा रहे हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Dream Astro: अगर सुबह के समय देखा है ये सपना, तो जीवन में जल्द आने वाली है खुशहाली

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़