Dream Science: सपने में हिरन देखने का क्या है मतलब, जल्द मिलने वाली है बड़ी खुशखबरी

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 16, 2022, 07:40 AM IST
  • सपने में हिरन देखने का क्या है मतलब?
  • सपने में तीर्थ यात्रा पर जाने का मतलब?
Dream Science: सपने में हिरन देखने का क्या है मतलब, जल्द मिलने वाली है बड़ी खुशखबरी

नई दिल्ली: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में हिरन देखने का क्या है मतलब
सपने में हिरन देखना या हिरन को देखना बहुत ही शुभ माना जाता है. इसके सकारात्मक प्रभाव जीवन पर पड़ते हैं. यह सपना किसी शुभ समाचार के आने, अच्छी सफलता मिलने, बहुत सारे धन की प्राप्ति और जीवन में खुशियों के आने का संकेत देता है. इसी क्रम में हिरण को घर में देखना कार्य क्षेत्र में तरक्की का सूचक होता है.

सपने में तीर्थ यात्रा पर जाने का क्या है मतलब
सपने में स्वयं को तीर्थ यात्रा पर जाते देखना शुभ संकेत माना जाता है. इसके सकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकते हैं. यह सपना आपकी कोई इच्छा जल्द पूरी होने का भी इशारा करता है. ऐेसे सपने शुभ योग बनाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- आंख के किनारे पर तिल वाली महिलाएं होती है बेहद खास, मिलता है मनचाहा साथी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़