Dream Science: सपने में खुद को खाना खाते हुए देखने का क्या है संकेत, जल्द मिलेगी बड़ी सफलता

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 22, 2022, 07:54 AM IST
  • सपने में खुद को खाना खाते हुए देखने का संकेत?
  • सपने में दुश्मन से हाथ मिलाने का क्या है मतलब?
Dream Science: सपने में खुद को खाना खाते हुए देखने का क्या है संकेत, जल्द मिलेगी बड़ी सफलता

नई दिल्ली: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. 

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में खुद को खाना खाते हुए देखने का क्या है संकेत
यदि आप सपने में खुद को खाना खाते देखते हैं, तो यह एक शुभ सपना माना जाता है. इसका अर्थ होता है कि आप जिस भी कार्य में लगे हुए हैं, उसमे सफलता प्राप्त होने वाली है. इससे अलग जॉब में या व्यापार में भी अच्छा प्रदर्शन होने की संभावना है. आर्थिक लाभ भी हो सकते है. ऐसे सपने शुभ योग बनाते हैं.

सपने में दुश्मन से हाथ मिलाने का क्या है मतलब
सपने में विरोधी अथवा शत्रु से हाथ मिलाना शुभ संकेत देता है. आने वाले समय में आपको नये अवसर प्राप्त होंगे. व्यवसाय में वृद्धि होगी. सफलता के नये आयाम बन सकते है. यह सपना आापके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है. ऐसे सपने शुभ योग बनाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- पैर में अंगूठे के बाद सारी अंगुलियां घटते हुए क्रम में हों तो कैसा होता है जातक का स्वभाव, जानिए यहां

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़