Dream Science: सपने में खुद को सीढ़ियां चढ़ते हुए देखने का क्या है संकेत, खत्म होगी परेशानियां

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 24, 2022, 08:03 AM IST
  • सपने में खुद को सीढ़ियां चढ़ते हुए देखने का क्या है संकेत
  • सपने में गर्भवती महिला देखने का क्या है संकेत
Dream Science: सपने में खुद को सीढ़ियां चढ़ते हुए देखने का क्या है संकेत, खत्म होगी परेशानियां

माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में खुद को सीढ़ियां चढ़ते हुए देखने का क्या है संकेत

सपने में  खुद को सीढ़ियां चढ़ते हुए देखना शुभ संकेत माना जाता है. स्वप्नशास्त्र के मुताबिक, ऐसे सपनों का अर्थ होता है कि आप जीवन में आने वाली परेशानियों को पार करते हुए आसानी से आगे बढ़ते जा रहे हैं. इसके अलावा कोई लक्ष्य आपकी प्रतीक्षा में है और आप लगातार उसकी ओर बढ़ते ही जा रहे हैं.

सपने में गर्भवती महिला देखने का क्या है संकेत

सपने में गर्भवती महिला का देखना शुभ संकेत माना जाता है. इसका सकारात्मक प्रभाव जीवन पर पड़त सकता है. यह दर्शाता है कि आपका रिश्ता आगे बढ़ने वाला है. यदि आप सपना देखते हैं कि आपकी प्रेमिका, पत्नी गर्भवती है तो आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है. आपको कहीं से धन लाभ हो सकता है. वास्तविक जीवन में ऐसा महसूस हो सकता है कि आप अलग-अलग दिशाओं में आगे बढ़ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: करण जौहर ने वीकेंड के वार पर किया बड़ा दावा, इस कपल के रिश्ते को बताया नकली

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़