Dream Science: सपने में चमगादड़ देखना शुभ या अशुभ, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 25, 2023, 12:54 PM IST
  • चमगादड़ देखना शुभ या अशुभ?
  • सपने में चमगादड़ों का झुंड देखना
Dream Science: सपने में चमगादड़ देखना शुभ या अशुभ, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

नई दिल्ली: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. 

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो.आज हम आपको बताने जा रहे है कि सपने में चमगादड़ देखने का क्या मतलब है ? क्या सपने में चमगादड़ देखना शुभ या अशुभ? 

सपने में चमगादड़ देखना
सपने में चमगादड़ देखना अशुभ होता है. चमगादड़ लोगों को अंधेपन, मूर्खता, अंधकार और बुराई का आभास देते हैं. लोक मान्यताओं में चमगादड़ एक डरावना जानवर माना जाता है. अपने सपने में चमगादड़ देखने का मतलब है कि आप अक्सर अस्पष्ट भय से ग्रस्त रहते हैं.

सपने में चमगादड़ों का झूंड देखना
सपने में चमगादड़ की चहचहाहट देखना यह दर्शाता है कि आपका भाग्य खराब है और आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, चमगादड़ों के झुंड का सपना देखना बताता है कि आपको काम में लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- अंक ज्योतिष: इन लोगों के वैवाहिक जीवन आएगा बड़ा बदलाव, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़