Dream Science: सपने में मृत पूर्वज को देखने का क्या है संकेत, जल्द हो सकता है बड़ा नुकसान

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 30, 2022, 07:43 AM IST
  • सपने में मृत पूर्वज को देखने का क्या है संकेत
  • सपने में प्रेमिका को देखने का क्या है संकेत
Dream Science: सपने में मृत पूर्वज को देखने का क्या है संकेत, जल्द हो सकता है बड़ा नुकसान

नई दिल्ली: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में मृत पूर्वज को देखने का क्या है संकेत
अगर सपने में आपको मृत पूर्वज दिखाई दे रहे हैं, तो इसका मतलब है कि आप उन्हें भूल चुके हैं, आपसे कोई बड़ी भूल हुई है और वे आपसे सपने के माध्यम से कुछ कहना चाहते हैं. वे अभी आपको स्वप्न के माध्यम से संकेत दे रहे हैं. अगर आप नहीं समझ पा रहे है, तो वह कोई और भी माध्यम अपना सकते हैं, जो आपके लिए नुकसानदायक भी हो सकता है.

सपने में प्रेमिका को दूसरे लड़के के साथ देखने का संकेत
सपने में अपनी प्रेमिका को दूसरे लड़के के साथ देखना आपके लिए अशुभ संकेत है. आने वाले दिनों में आपका विश्वासपात्र आपको धोखा दे सकता है. यह सपना आपको मानसिक रूप से परेशानियों का सामना करने का इशारा करता है. परेशानियों से बचने के लिए अपनी निजी जानकारी किसी से शेयर नहीं करें. अगर आप व्यवसायी हैं, तो किसी के साथ साझा बिजनेस नहीं करें. आपके लिए अच्छा होगा कि एकला चलो की राह पर चलें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Dream Science: सपने में अंधा व्यक्ति देखने का क्या है संकेत, जल्द हो सकती है बड़ी दुर्घटना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़