Dream Science: सपने में सफेद मंदिर को देखना शुभ या अशुभ? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Dream Meaning: ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 1, 2022, 09:35 AM IST
  • सपने में सफेद मंदिर को देखने का मतलब
  • सपने में खुद को पहाड़ पर चढ़ते हुए देखना
Dream Science: सपने में सफेद मंदिर को देखना शुभ या अशुभ? जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

नई दिल्ली: Dream Meaning माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. 

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में सफेद मंदिर को देखने का मतलब
सपने में सफेद मंदिर का दिखाई देना बहुत ही शुभ माना जाता है. ऐसा सपना आपके भविष्य के लिए अच्छे संकेत है. यदि आप किसी कर्ज में डूबे हुए हैं तो जल्द ही इससे छुटकारा मिलेगा. ऐसा सपना आपको आर्थिक लाभ दिलाएगा. ऐसे सपने शुभ योग बनाते हैं.

सपने में खुद को पहाड़ पर चढ़ते हुए देखना
स्वप्न शास्त्र के मुताबिक यदि कोई व्यक्ति सपने में खुद को पहाड़ पर चढ़ते हुए देखता है, तो यह एक शुभ संकेत माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस सपने का मतलब है कि आपने जिस काम के लिए मेहनत की है, उसका बहुत ही जल्द आपको मीठा फल मिलने वाला है. वहीं अगर किसी काम में अड़चनें आ रही हैं तो ये सपना निकट समय में उनके समाप्त होने का भी संकेत देता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Ank Jyotish: वाहन चलाते समय सावधान रहें ये लोग, बच्चों के स्वास्थ्य पर रखें नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़