क्या आपने सपने में खुद को हकलाते हुए देखा? तो उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान

Dream Science: अलग-अलग सपनों का अलग-अलग मतलब होता है. आप भी अपने सपने को लेकर कन्फ्यूज हैं? सपने में खुद को हकलाते हुए देखा? ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. जानिए आपके सपने के बारे में आचार्य विक्रमादित्य इस बारे में क्या बताते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2022, 06:48 AM IST
  • क्या सपने में खुद को हकलाते देखा?
  • क्या आपने सपने में तांगा देखा?
क्या आपने सपने में खुद को हकलाते हुए देखा? तो उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान

नई दिल्लीः Dream Science क्या आपको भी तरह-तरह के सपने आते हैं, जिसे लेकर आपके मन में ढ़ेर सारी उलझने पैदा होती हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि सपनों का कोई न कोई खास मतलब होता है. ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं कि यदि आपने सपने में खुद को हकलाते हुए देखा, तो इसके क्या संकेत हैं.

सपने में खुद को हकलाते हुए देखा, जानिए अर्थ
जयपुर से निखिल आनंद लिखते हैं कि उन्होंने सपने में खुद को हकलाते हुए देखा है. इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने में खुद को हकलाते हुए देखना शुभ संकेत नहीं माना जाता है. इससे भविष्य में आपके द्वारा किसी गलत कार्य संपादित होने की संभावना बनती हैं. जिसका नुकसान आपको उठाना पड़ सकता है.

उन्होंने आगे बताया कि ऐसे सपने से आपका सम्मान घट सकता है. आपके परिवार के मुख्य सदस्य आपसे नाराज हो सकते हैं. मतभेद बढ़ सकता है. करियर को लेकर आप दो राहे पर चल सकते हैं.

आपने सपने में तांगा देखा, जानिए अर्थ
फरीदाबाद से विकास चंद्र लिखते हैं कि उन्होंने सपने में तांगा देखा है. इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने में तांगा देखना शुभ संकेत नहीं माना जाता है. यह आपके निजी संबधियों के बीच टकराव की ओर इशारा करता है.

उन्होंने आगे बताया कि इसलिए ऐसे लोगों से सतर्क रहें जो मुंह पर आपके गुणगान करते हैं और पीठ पीछे आपकी बुराई करते हैं. वह आपको भारी नुकसान पहुंचा सकते हैं. लेकिन आप इतना जरूर करें कि उनसे उलझने से आपको बचना चाहिए. सतर्ककता से कई समस्याओं का समाधान अपने आप निकल जाता है. ऐसे सपने संबंधियों के बीच झगड़े कराते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़िए- Nail Palmistry: ऐसे नाखूनों को माना जाता है गरीबी की निशानी, रहती है पैसों की किल्लत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़