Dream Science: सपने में ताला देखने का क्या है संकेत? जानिए आपके साथ अच्छा होगा या बुरा

Dream Meaning: ज्योतिष शास्त्र में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने आपके आने वाले जीवन में घटित होने वाली घटनाओं का संकेत होते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 14, 2022, 12:27 PM IST
  • सपने में ताला देखने का मतलब
  • आपको नाकामी मिल सकती है
Dream Science: सपने में ताला देखने का क्या है संकेत? जानिए आपके साथ अच्छा होगा या बुरा

नई दिल्लीः Dream Science लोग रोजाना तरह-तरह के सपने देखते हैं. हर सपने का अपना कोई न कोई खास मतलब होता है. कुछ सपने सुबह तक याद रहते हैं, तो कुछ थोड़े धुंधले होते हैं. इसे लेकर आपके मन में ढ़ेर सारी उलझने पैदा हो जाती है. स्वप्न शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. आज आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं कि सपने में ताला देखने का क्या संकेत होता है.

गुरूग्राम से मनीष थापर लिखते हैं कि उन्होंने सपने में ताला देखा है. इसके क्या संकेत है? इसपर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने में ताला देखना अशुभ संकेत माना जाता है. इसका अर्थ है की आने वाले समय में आपके कार्य में रुकावट पैदा होने वाली है. या यूं कहें की आपके सभी कार्य एक साथ ठप होने वाले हैं. आप जिस काम में उम्मीद लगाये बैठे हैं उसमें आपको नाकामी मिल सकती है. ऐसे सपने अशुभ योग बनाते हैं.

व्हाट्सऐप पर आए एक अन्य प्रश्न में पूरी से साकेत पटनायक लिखते हैं कि कुंडली में किस योग के कारण एक महिला का उसके पति और पुत्र के साथ जीवनभर तालमेल नहीं बन पाता है. उनके जीवन में पति और पुत्र के के साथ हमेशा मतभेद बना रहता है. महिला के जीवन में उनका होना या ना होना कोई मायने नहीं रखता है.

आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि यदि मंगल सप्तम अथवा अष्टम भाव में हो और नवांश कुंडली में बुध के नवांश में हो तो, दाम्पत्य जीवन बहुत कष्टमय होता है. पति व पुत्रों से हमेशा मतभेद रहता है. पुत्र कहने से बाहर हो जाते हैं और पति से जीवनभर तालमेल नहीं बन पाता है. यहां तक कि दोनों अलगाव की राह पर भी आ जाते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Kartik Maas Upay: कार्तिक मास में जरूर करें ये खास उपाय, दांपत्य जीवन होगा खुशहाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़