Dream Science: क्या आपने सपने में एक्स बॉयफ्रेंड को देखा? जानें क्या है इसका मतलब

Dream Science: स्वप्न शास्त्र में कुछ सपनों को बेहद शुभ माना जाता है, जबकि कुछ को आने वाली मुसिबत के संकेत के तौर पर देखा जाता है. जानिए सपने में  एक्स बॉयफ्रेंड को देखने का क्या है मतलब.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 11, 2022, 02:28 PM IST
  • सपने में एक्स बॉयफ्रेंड को देखने का संकेत?
  • सपने में लाल पत्थर को देखने का मतलब?
Dream Science: क्या आपने सपने में एक्स बॉयफ्रेंड को देखा? जानें क्या है इसका मतलब

नई दिल्लीः Dream Science हर सपने का अपना अलग मतलब होता है. स्वप्न शास्त्र में कुछ सपनों को बेहद शुभ माना जाता है. अगर ऐसे सपने आपको आते हैं तो समझिए कि आपको भविष्य में शुभ फल की प्राप्ति होने वाली है. हलांकि कुछ सपने आपको आने वाली परेशानियों का संकेत भी देते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहा हैं कि यदि आपने सपने में एक्स बॉयफ्रेंड को देखा है तो इसके क्या संकेत है.

सपने में एक्स बॉयफ्रेंड को देखने के दो अर्थ हैं. पहला यह कि आप टूटे हुए रिश्तों को पुनः जोड़ने का प्रयास कर रही हैं. आप अपने जीवन में पुराने प्रेमी को वापस लाना चाहती है. उसके साथ जीवन गुजारना चाहती हैं. लेकिन इसमें आपको पुनः धोखा मिलने की संभावना है. 

इसका दूसरा अर्थ है कि आप कड़वी यादो को भूलना चाह रही हैं और नए सिरे से अपनी जिंदगी की शुरुआत करना चाह रही हैं. यह सपना संकेत दे रहा है कि आपकी निजी जिंदगी में उथल पुथल मची है और अप इन परेशानियों से बाहर निकलने का रास्ता ढूंढ रही हैं. लेकिन इतना निश्चित है अतीत आपका पीछा नहीं छोड़ेगा. इसलिए कोई भी फैसला सोच समझकर और माता-पिता के संज्ञान में लेती हैं तो यह आपके लिए अच्छा रहेगा.

सपने में लाल पत्थर देखना
वहीं, सपने में लाल पत्थर को देखना शुभ संकेत नहीं माना जाता है. यह आपकी संवेदनहीनता और उग्रता की तरफ इशारा करता है.आपका दिल बहुत ही कठोर है. आप छोटी-छोटी बातों पर लड़ने पर उतारू हो जाते हैं. आप भावनाओं को चोट पहुंचाने में जरा भी संकोच नहीं करते हैं. आप अपने व्यवहार के कारण ही परिवार में अलग-थलग महसूस करते हैं. इसलिए आप अपने व्यवहारों में परिवर्तन लाने का प्रयास करें. नहीं तो आने वाले समय में आपके जीवन में कई परेशानियां खड़ी हो सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़िए- चाणक्य नीति: इन 5 महिलाओं से बनाएं दूरी, भूलकर भी न करें शादी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़