क्या आपने सपने में वीरान जंगल देखा? जानें क्या होने वाला है आपके साथ

Dream Science: अलग-अलग सपनों का अलग-अलग मतलब होता है. आप भी अपने सपने को लेकर कन्फ्यूज हैं? क्या आपने सपने में वीरान जंगल देखा? ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. जानिए आपके सपने के बारे में आचार्य विक्रमादित्य इस बारे में क्या बताते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 20, 2022, 06:10 AM IST
  • क्या सपने में वीरान जंगल देखा?
  • जानें इस सपने का क्या है अर्थ
क्या आपने सपने में वीरान जंगल देखा? जानें क्या होने वाला है आपके साथ

नई दिल्लीः Dream Science: क्या आपको भी तरह-तरह के सपने आते हैं, जिसे लेकर आपके मन में ढ़ेर सारी उलझने पैदा होती हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि सपनों का कोई न कोई खास मतलब होता है. ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं कि यदि आपने सपने में वीरान जंगल देखा, तो इसके क्या संकेत हैं.

सपने में वीरान जंगल देखा? जानें अर्थ
पलवल से प्रवीण राजपूत लिखते हैं कि उन्होंने सपनें में वीरान जंगल देखा है, इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने में वीरान जंगल, जमीन देखना शुभ नहीं माना जाता. इससे जीवन में मुसीबत आने के संकेत मिलते हैं.

उन्होंने आगे बताया कि शारीरिक कष्ट के भी योग बनते हैं. समय रहते आपको सावधान होने की जरूरत हैं. सत्कर्म पर बल दीजिए. अगर आप गलत कार्यों को लिप्त हैं तो जितनी जल्दी हो सके छोड़ दीजिए, क्योंकि सपने आपके जीवन में विपत्ति आने के संकेत दे रहे हैं.

अभिजीत मुहूर्त में क्या नहीं करना चाहिए?
ज़ी हिन्दुस्तान के पास व्हाट्सएप पर आये एक प्रश्न में बिहार के नालंदा जिला से रागिनी सिन्हा लिखती हैं कि अभिजीत मुहूर्त में क्या नहीं करना चाहिए? इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि अभिजीत मुहूर्त में दक्षिण दिशा की ओर यात्रा करना बहुत शुभ नहीं माना जाता. पित्तरों से संबंधित कोई कार्य अभिजीत मुहूर्त में नहीं करना चाहिए. इसके साथ ही किसी भी तरह का कोई अनैतिक कार्य इस दौरान नहीं करना चाहिए.

अस्थमा के कारण है शरीर में सीने में दर्द
अगले प्रश्न में दिल्ली के गोविंदपुरी से भावना गुप्ता लिखती हैं कि उन्हें अस्थमा की शिकायत है. लम्बे समय तक इलाज कराने के बावजूद यह पूरी तरह ठीक नहीं हो पाई है. अस्थमा के कारण शरीर में सीने में हमेशा दर्द बना रहता है. कोई उपाय बतायें.

इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि प्राण मुद्रा का नियमित अभ्यास करने से आपको आराम मिलेगा. प्रतिदिन 15 मिनट इस मुद्रा के अभ्यास से अस्थमा के साथ-साथ उच्च रक्तचाप, सिरदर्द और फेफड़े से सबंधित अन्य बीमारियों में भी यह मुद्रा विशेष लाभकारी है.
 

यह भी पढ़ें: Vastu Shastra: बेडरूम में रखी हैं ये चीजें तो पति-पत्नी के बीच झगड़ा तय, रिश्ते में आती है दरार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़