क्या सपने में महिला को नृत्य करते हुए देखा? जानें क्या होने वाला है आपके साथ

Dream Science: अलग-अलग सपनों का अलग-अलग मतलब होता है. आप भी अपने सपने को लेकर कन्फ्यूज हैं? क्या आपने सपने में महिला को नृत्य करते हुए देखा?? ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. जानिए आपके सपने के बारे में आचार्य विक्रमादित्य इस बारे में क्या बताते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 22, 2022, 06:19 AM IST
  • सपने में महिला को नृत्य करते देखा?
  • जानें इस सपने का क्या है अर्थ
क्या सपने में महिला को नृत्य करते हुए देखा? जानें क्या होने वाला है आपके साथ

नई दिल्लीः Dream Science: क्या आपको भी तरह-तरह के सपने आते हैं, जिसे लेकर आपके मन में ढ़ेर सारी उलझने पैदा होती हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि सपनों का कोई न कोई खास मतलब होता है. ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं कि यदि आपने सपने में महिला को नृत्य करते हुए देखा, तो इसके क्या संकेत हैं.

सपने में महिला को नृत्य करते हुए देखा? जानें अर्थ

पुरी से अखिल मोहंती लिखते हैं कि उन्होंने सपने में एक महिला को नृत्य करते हुए देखा है, इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने में किसी महिला का नृत्य करते हुए देखना शुभ संकेत नहीं माना जाता है. यह आपकी निजी जिंदगी में उथल पुथल का संकेत देता है.

उन्होंने आगे बताया कि आने वाले समय में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. अगर आप प्रेम जीवन में हैं तो प्रेमिका विच्छेद हो सकता है. विवाहित हैं तो आपकी पत्नी के साथ मतभेद बढ़ सकता है. जिससे आपके वैवाहिक जीवन में नयी परेशानी आयेगी. ऐसे सपने जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालते हैं.

आंखों में हमेशा जलन महसूस होती है, क्या करें?
जमुई से अर्जुन केसरी लिखते हैं कि उनकी आंखों में हमेशा जलन महसूस होती है. क्या करें? इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि आप नियमित तौर पर प्राण मुद्रा का अभ्यास करे. इससे आंखों की जलन में आराम मिलेगा. प्रतिदिन सुबह सुबह खुली हवादार जगह पर बैठकर 15 मिनट प्राण मुद्रा का अभ्यास करें और इसके साथ-साथ सुबह में खाली पैर हरी घास पर चलें. इससे आपको आनंद का अनुभव होगा. और आंखो में ठंडक महसूस होगी.

यह भी पढ़ें: पितृ पक्ष विशेष: अपने पूर्वजों की तस्वीर कहां लगाएं, कहां नहीं? छोटी सी गलती पड़ेगी भारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़