स्वप्न विज्ञान: क्या आपने सपने में फूल खिले गार्डन देखा? जानें आपके साथ अच्छा होगा या बुरा

Dream Science: अलग-अलग सपनों का अलग-अलग मतलब होता है. आप भी अपने सपने को लेकर कन्फ्यूज हैं? क्या सपने में गिरगिट या भैंस को देखा या फिर सपने में आंवला खाते हुए देखा? ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. जानिए आपके सपने के बारे में आचार्य विक्रमादित्य इस बारे में क्या बताते हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 14, 2022, 05:48 AM IST
  • सपने में बिजली गिरते हुए देखा हैं?
  • रंग बिरंगे फूल खिले गार्डन को देखा?
स्वप्न विज्ञान: क्या आपने सपने में फूल खिले गार्डन देखा? जानें आपके साथ अच्छा होगा या बुरा

नई दिल्लीः Dream Science: क्या आपको भी तरह-तरह के सपने आते हैं, जिसे लेकर आपके मन में ढ़ेर सारी उलझने पैदा होती हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि सपनों का कोई न कोई खास मतलब होता है. ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं कि यदि आपने सपने में सपने में बिजली गिरते हुए देखा तो इसके क्या संकेत हैं.

सपने में बिजली गिरते देखने के क्या हैं संकेत?

नैतीताल से राजू तोमर लिखते हैं कि उन्होंने सपने में बिजली गिरते हुए देखा हैं. इसके क्या संकेत हैं?

इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने में बिजली गिरते हुए देखना शुभ संकेत नहीं माना जाता है. इसके नकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकते हैं. आपके परिवार कोई बड़ा संकंट आने वाला है.

यह सपना परिवारिक संकट की ओर इशारा करता है. इससे आपके जीवन में उथल पुथल मच सकती हैं. यह सपना शुभ नहीं हैं. ऐसे सपने जीवन में अशुभ योग बनाते है. आने वलो समय में आपको विपरित परिस्थितियों से गुजरना पड़ सकता है.  

सपने में रंग बिरंगे फूल खिले गार्डन को देखा?

हरिद्वार से सुदीप भंडारी लिखते हैं कि उन्होंने सपने में गार्डन को देखा है, जिसमें रंग बिरंगे फूल खिले हुए हैं. इसके क्या संकेत हैं?

इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने मे गार्डन को देखना शुभ संकेत माना जाता है. इसके सकारात्म्क प्रभाव जीवन पर पड़ते हैं. आने वाले समय में आपको परिवार और समाज में भरपूर मान-सम्मान और प्रतिश्ठा मिलेगा. परिवारिक जीवन में खुशहाली आयेगी. जीवन के प्रति आपका दृश्टिकोण पॉजिटिव रहेगा. यह सपना शुभ संदेश प्रदान करता है.

यह भी पढ़ें: Jyotish Upay: यदि आपकी कुंडली में खराब है बृहस्पति, तो जरूर करें यह उपाय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़