क्या सपने में आंगन देखा? जानें आपके साथ अच्छा होगा या बुरा

क्या आपको भी तरह-तरह के सपने आते हैं, जिसे लेकर आपके मन में ढ़ेर सारी उलझने पैदा होती हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि सपनों का कोई न कोई खास मतलब होता है. ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है.

Written by - Acharya Vikramaditya | Last Updated : Oct 8, 2022, 08:01 AM IST
  • क्या सपने में आंगन देखा?
  • जानें इस सपने का क्या है अर्थ
क्या सपने में आंगन देखा? जानें आपके साथ अच्छा होगा या बुरा

नई दिल्लीः Dream Science: क्या आपको भी तरह-तरह के सपने आते हैं, जिसे लेकर आपके मन में ढ़ेर सारी उलझने पैदा होती हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि सपनों का कोई न कोई खास मतलब होता है. ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं कि यदि आपने सपने में आंगन देखा, तो इसके क्या संकेत हैं.

सपने में आंगन देखा? जानें अर्थ
धनबाद से राज मनी साहू लिखते हैं कि उन्होंने सपने में आंगन को देखा है, इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने में आंगन को देखना शुभ संकेत नहीं माना जाता है.

उन्होंने आगे बताया कि आप जिस घर में रहते है और वहीं आंगन सपने में दिखाई दिया है तो तय मान लीजिए कि वह मकान आपसी झगड़े का कारण बन सकता है. और वह मकान हाथ से निकल भी सकता हैं. यह सपना आपके लिए शुभ नहीं है.

तर्जनी अंगुली पर अर्धचंद्राकार आकृति दिखााई देती है?
वहीं ज़ी हिन्दुस्तान के व्हाट्सएप पर अपना सवाल पूछते हुए प्रयागराज से हरि किशोर दुबे लिखते हैं कि तर्जनी अंगुली पर अर्धचंद्राकार आकृति दिखााई देती है तो इसका जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है. जवाब- अगर तर्जनी अंगुली पर अर्धचंद्राकार जैसी आकृति बन रही है तो जातक अपने जीवन में बड़ी उपलब्धि हासिल करता है. वह जिस रास्ते पर चल रहा है वहीं तरक्की का रास्ता है. बस अपने काम के प्रगति समर्पित भाव से आगे बढ़ते रहिए. इतना ध्यान दीजिए कि आप जिस लक्ष्य की ओर अग्रसर हैं, उसमें भ्रम और शंका की स्थिति नहीं होनी चाहिए. आपको जल्दी ही सफलता हासिल होगी.

यह भी पढ़िए-  पंचांग 8 अक्टूबरः किन बातों पर इशारा करती हैं आपकी आदतें? जानें शनिवार का शुभ मुहूर्त, राहुकाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़