क्या आपको भी आते हैं ये हैं 3 सबसे आम सपने, जानिए क्या होता है इनका संकेत

Dream meening: ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 21, 2023, 09:16 PM IST
  • सपने में गिरने का मतलब
  • सपने में दांत टूटने का संकेत
क्या आपको भी आते हैं  ये हैं 3 सबसे आम सपने, जानिए क्या होता है इनका संकेत

Dream Science स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. नींद में आने वाले हर सपने का अपना एक एक अर्थ होता है.ये सपने हर बार कोई न कई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ शुभ या अशुभ होता है. हम सभी कभी न कभी कोई अजीब सा सपना जरूर देखते हैं जो हमें परेशान कर देता है. आज हम कुछ ऐसे सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बेहद आम होते हैं. अगर आप को भी ऐसे सपने आते हैं तो जानिए ये क्या संकेत देते हैं. 

1. सपने में गिरना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार गिरने का सपना देखने बेहद आम होते है. गिरना का सपना देखना पुरुषों के लिए बुरा संकेत माना जाता है. यह इस बात का संकेत होता है कि आप किसी परेशानी में पड़ने वाले हैं या फिर आप किसी बात को लेकर परेशान हैं.

2. पीछा करना
यह महिलाओं द्वारा देका जाने वाला सबसे आम सपना है. यह संकेत देता है कि आप आने वाली घटना को लेकर चिंतित हैं. किसी ऐसी चीज से बचना चाहते हैं जिसका आप सामना नहीं करना चाहते.

3. दांत टूटना
संपने में दांत टूटते हुए देखना भी आम सपनों में से एक है. इस तरह का सपना देखने का मतलब है कि आपका आत्‍मविश्‍वास बढ़ने वाला है. इसको जीवन में आने वाले किसी बड़े बदलाव का संकेत भी माना जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Vastu Tips: इस पौधे को घर में लगाते ही खत्म हो जाएगी पैसों की किल्लत, जानिए इसके फायदे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़