Dream Meaning: सपनों में दिखने वाली ये अशुभ घटनाएं देती हैं शुभ संकेत, जानें

Dream Meaning: रात में सोते समय सपने देखना हर व्यक्ति के लिए आम बात है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में हाथी दिखाई देना बहुत शुभ माना गया है. सपनों में दिखाई देने वाली घटनाएं हमें भविष्य के बारे में शुभ या अशुभ संकेत दे सकती हैं. कुछ घटनाएं ऐसी होती हैं जो इंसान को डरा सकती हैं, लेकिन उन्हें बहुत शुभ माना जाता है. आइए जानते हैं इस सपने के बारे में: 

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 7, 2024, 07:52 AM IST
  • सपने में अपने आप को गरीब देखना
  • सपने में कब्रिस्तान देखना
Dream Meaning: सपनों में दिखने वाली ये अशुभ घटनाएं देती हैं शुभ संकेत, जानें

नई दिल्ली: Dream Meaning: रात में सोते समय सपने देखना हर व्यक्ति के लिए आम बात है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में हाथी दिखाई देना बहुत शुभ माना गया है. सपनों में दिखाई देने वाली घटनाएं हमें भविष्य के बारे में शुभ या अशुभ संकेत दे सकती हैं. सपनों में दिखाई देने वाली घटनाएं हमें भविष्य के बारे में शुभ या अशुभ संकेत दे सकती हैं. कुछ घटनाएं ऐसी होती हैं जो इंसान को डरा सकती हैं, लेकिन उन्हें बहुत शुभ माना जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसे सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके दिखने पर लगता है कि भविष्य में कुछ बुरा होगा लेकिन स्वप्न शास्त्र की माने तो यह सपने बहुत ही शुभ होते हैं. आइए जानते हैं इस सपने के बारे में: 

सपने में किसी सदस्य की मृत्यु देखना
यदि कोई व्यक्ति सपने में अपने परिवार के किसी सदस्य की मृत्यु देखता है तो वह निश्चित ही इसका गलत मतलब निकालता है या सोचता है कि भविष्य में कोई अशुभ घटना घटने वाली है. लेकिन स्वप्न शास्त्र के अनुसार, ऐसे सपनों को शुभ माना जाता है. ऐसा सपना इस बात का संकेत देता है कि जिस व्यक्ति की मृत्यु आपने सपने में देखी है, उसकी आयु लंबी होने वाली है. इसके साथ ही सपने में खुद को आत्महत्या करते हुए देखने का मतलब यह भी है कि आपकी उम्र बढ़ गई है. 

सपने में अपने आप को गरीब देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को गरीब होता हुआ देखता है तो इसका मतलब है कि उसे भविष्य में आर्थिक नुकसान होने वाला है. लेकिन स्वप्न शास्त्र में इस सपने को शुभ माना गया है. ऐसे सपनों का मतलब होता है कि आपको धन मिलने वाला है या कहीं फंसा हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है.

ये सपने शुभ होते हैं
सपने में सांप देखने वाला कोई भी व्यक्ति डर सकता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यह सपना शुभ माना जाता है. यह सपना इस बात का संकेत देता है कि बहुत जल्द आपको सरकारी क्षेत्र से लाभ मिलने वाला है. इसके अलावा जब लोग सपने में कब्रिस्तान देखते हैं तो इसे अशुभ मानते हैं. जबकि यह सपना इस बात का संकेत देता है .

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़