ऐसा सपना आना होता है अशुभ, जिंदगी में उथल-पुथल के मिलते हैं संकेत

सोते समय सपने आना सामान्य बात है, लेकिन ज्योतिष शास्त्र में सपनों का मतलब भी बताया गया है. इन्हें आपके जीवन में आने वाले संकेत के तौर पर भी देखा जाता है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में टूटा हुआ शीशा या चमकदार तारे देखने का क्या मतलब है. ऐसे सपने अच्छे संकेत देते हैं या बुरे:  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 15, 2022, 06:18 AM IST
  • सपने में टूटा शीशा देखना शुभ नहीं
  • सपने में चमकदार तारे देखना शुभ
ऐसा सपना आना होता है अशुभ, जिंदगी में उथल-पुथल के मिलते हैं संकेत

नई दिल्लीः सोते समय सपने आना सामान्य बात है, लेकिन ज्योतिष शास्त्र में सपनों का मतलब भी बताया गया है. इन्हें आपके जीवन में आने वाले संकेत के तौर पर भी देखा जाता है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में टूटा हुआ शीशा या चमकदार तारे देखने का क्या मतलब है. ऐसे सपने अच्छे संकेत देते हैं या बुरे:

सपने में टूटा शीशा देखना शुभ नहीं
राजस्थान के दौसा जिले से सुखराम मीना लिखते हैं कि उन्होंने सपने में शीशे को टूटकर बिखरी हुई अवस्था में देखा है. इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य बताते हैं कि सपने में टूटा हुआ शीशा देखना शुभ संकेत नहीं माना जाता है. इस तरह के सपने दुर्घटना के योग बनाते हैं. पारिवारिक जीवन में परेशानी के योग बनते हैं. आने वाले समय में आपकी परेशानी बढ़ सकती है.

आर्थिक तौर पर बड़ी हानि भी हो सकती है. खुशहाल जीवन में उथल-पुथल मच सकती है. शारीरिक कष्ट से भी गुजरना पड़ सकता है. विपरीत परिस्थितियों का सामना करने के लिए आपको मानसिक तौर पर तैयार रहना होगा.

सपने में चमकदार तारे देखना शुभ
दिल्ली के लाडो सराय से अल्का माधव लिखती हैं कि सपने में उन्होंने चमकदार तारों को देखा है. इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य कहते हैं कि सपने में चमकते हुए तारों को देखना शुभ संकेत है. विशेषकर प्रेम संबंधों में एक दूसरे के बीच सामंजस्यता का संकेत मिलता है.

प्रेमी को प्रेमिका से और प्रेमिका को प्रेमी से अर्थात विपरीत लिंग से आर्थिक सहयोग प्राप्त होता है. जीवन से जुड़ी इच्छाएं पूरी होती हैं. विवाहितों के जीवन में भी ऐसे सपने सकारात्मक प्रभाव डालते हैं. ऐसे सपने शुभ माने जाते हैं.

सपने में खुद को कीचड़ में फंसा देखना अशुभ
रीवा से उमेश चंद लिखते हैं कि उन्होंने सपने में देखा है कि कीचड़ अथवा दलदल में फंसे हुए हैं. इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य कहते हैं कि सपने में खुद को दलदल में फंसे देखना शुभ संकेत नहीं है. आप अचानक कई परेशानियों से एक साथ घिर सकते हैं. आपको इन परेशानियों से निकलने का कोई रास्ता नहीं दिखेगा. ऐसे सपने बड़ी आर्थिक हानि के योग बनाते हैं. ऐसे सपने से शुभ कार्यों में भी विघ्न आने के संकेत मिलते हैं.

यह भी पढ़ें: Daily Panchang: एक लोटा जल से खुश हो जाते हैं महादेव, जानें सोमवार व्रत नियम, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़