Dream Astrology: सपने में इस फल को देखना है बेहद खास, मिलता है धन प्राप्ति का संकेत

Dream Astrology: रात में आने वाले कुछ सपने अच्छे होते हैं जो दिल को भाते हैं. इन सपनों को देखकर लोग बेहद खुश होते हैं. उनकी खुशी चेहरे पर दिखती है. मनुष्य हमेशा अपना भविष्य जानने के लिए बड़ा आतुर रहता है. वहीं कुछ सपने बेहद बुरे और डरावने होते हैं. स्वप्न शास्त्र में कुछ ऐसे सपनों के बारे में बताया गया है जो व्यक्ति के लिए बहुत ही शुभ साबित होते हैं.  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 8, 2024, 07:38 AM IST
  • सपने में कच्चा आम देखना
  • सपने में आम गिरते देखना
Dream Astrology: सपने में इस फल को देखना है बेहद खास, मिलता है धन प्राप्ति का संकेत

नई दिल्लीः Swapna Shastra: सपने देखना एक सामान्य बात होती है. रात को सोते समय हर कोई सपने देखता है. सपने तो हर कोई देखता है लेकिन स्वप्न शास्त्र के अनुसार, रात में आने वाले सपने भविष्य में होने वाले शुभ या अशुभ संकेत को दर्शाते हैं. कई बार कुछ सपने हमें नींद से जगा देते हैं. ये सपने हमें हंसा भी देते हैं. हर सपने का अलग मतलब होता है. अगर आप सपने में आम दिखते हैं या आप सपने में खुद को आम खाते देखते हैं, तो इसका मतलब बेहद खास होता है. आइए जानते हैं आम से जुड़े सपनों के बारे में: 

सपने में कच्चा आम देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में कच्चे आम खाने का सपना देखते हैं, तो इस सपना का मतलब है कि जल्द आपकी किस्मत बदलने वाली है और आपको धन की प्राप्ति हो सकती है. इस सपना से भविष्य में परिश्रम में ढेर सारी सफलता मिलने के संकेत मिलते हैं. सपने में कच्चा आम दिखना जीवन में आने वाली किसी खुशी का संकेत देता है. ​

सपने में आम खाते देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर सपने में आप खुद को पके आम खाते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है कि जल्द आपकी किस्मत बदलने वाली है. इससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. अचानक धन प्राप्ति हो सकती है. 

सपने में आम काटते हुए देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में आम काटते हुए देखते हैं, तो इस सपना का मतलब है कि जल्द जीवन में अच्छे परिणाम मिलने वाला है. मेहनत का फल मिलने वाला है.

सपने में आम गिरते देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर सपने में आम गिरते देखना बेहद शुभ होता है. इस सपने का मतलब होता है कि परीक्षा में आपको सफलता मिलने वाली है. साथ ही निजी नौकरी की तलाश भी पूरी हो सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़