स्वप्न विज्ञानः सपने में आपको भी दिखते हैं अपने दादा जी, बड़ा खास है इसका मतलब

सपने देखना अच्छा लगता है. लेकिन, आपको नींद में आने वाले सपनों का अपना मतलब होता है. ये आपको भविष्य का संकेत देते हैं. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में दादा जी को देखने के क्या मायने हैं. यह आपके लिए अच्छा संकेत है या बुरा.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 29, 2022, 06:19 AM IST
  • जानिए सपनों का मतलब
  • सपनों के होते हैं मायने
स्वप्न विज्ञानः सपने में आपको भी दिखते हैं अपने दादा जी, बड़ा खास है इसका मतलब

नई दिल्ली: सपने देखना अच्छा लगता है. लेकिन, आपको नींद में आने वाले सपनों का अपना मतलब होता है. ये आपको भविष्य का संकेत देते हैं. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में दादा जी को देखने के क्या मायने हैं. यह आपके लिए अच्छा संकेत है या बुरा.

जानिए सपनों का मतलब
दरअसल, गोरखपुर से सतीश सिंह पूछते हैं कि उन्हें सपने में दादा जी (पिता के पिता) दिखाई देते हैं. इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य विक्रमादित्य बताते हैं कि अगर आपके दादा जी जीवित हैं और आपको सपने में दिखाई देते हैं तो भविष्य में शारीरिक कष्ट होने के योग हैं.

अगर आपके दादा जी स्वर्गवासी हो गए हैं और आपके सपने में दिखाई देते हैं तो आपकी आयु में वृद्धि होगी.

सपने में त्रिशूल देखना शुभ नहीं
बिहार के सुपौल जिले से प्रशांत रॉय पूछते हैं कि उन्हें सपने में त्रिशूल दिखाई देता है. इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य बताते हैं कि सपने में त्रिशूल दिखाई देना शुभ संकेत नहीं है. ऐसे सपने से बिना वजह दुख बढ़ते हैं. चिंता के योग बढ़ाते हैं. पड़ोसियों से बेवजह झगड़े-फसाद की संभावनाएं बनी रहती हैं. इसलिए आप बुरे कार्यां से स्वयं को बचायें और बहुत ही सोच विचार कर बात करें.

हाथ में आता है पसीना तो करें ये मुद्रा
इसी तरह बिजनौर से सुभाष पूछते हैं कि उनकी हथेली में हर समय पसीना रहता है. कोई वैसी मुद्रा बताएं, जिससे हथेली पर पसीना न आए. इस पर आचार्य बताते हैं कि हथेली से पसीना निकलने का मतलब है कि शरीर में जल तत्व का संतुलन बिगड़ गया है. आपको एक मुद्रा बता रहा हूं, उसका नियमित अभ्यास कीजिए.

जल शामक मुद्रा के अभ्यास से शरीर में जल का संतुलन सही हो जाएगा. इसके साथ-साथ आप ज्यादा नमक, तैलीय और मसालेदार भोजन का सेवन कम कर दें.

यह भी पढ़ें: Today Horoscope 2022: मिथुन को मिलेगी सफलता, जानिए मेष, वृष, कर्क, तुला, धनु का कैसा रहेगा हाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़