सपने में सूखा पेड़ या दाढ़ी देखने के क्या हैं संकेत? जानिए जीवन में क्या होने वाला है

Dream Astro: सपने देखना अच्छा लगता है. लेकिन, आपको नींद में आने वाले सपनों का अपना मतलब होता है. ये आपको भविष्य का संकेत देते हैं. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में सूखा हुआ पेड़ देखने के क्या मायने हैं. यह आपके लिए अच्छा संकेत है या बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 31, 2022, 07:55 AM IST
  • शुभ नहीं होता है सपने में सूखा पेड़ देखना
  • सपने में दाढ़ी देखना अच्छा नहीं माना जाता
सपने में सूखा पेड़ या दाढ़ी देखने के क्या हैं संकेत? जानिए जीवन में क्या होने वाला है

नई दिल्लीः Dream Astro: सपने देखना अच्छा लगता है. लेकिन, आपको नींद में आने वाले सपनों का अपना मतलब होता है. ये आपको भविष्य का संकेत देते हैं. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में सूखा हुआ पेड़ देखने के क्या मायने हैं. यह आपके लिए अच्छा संकेत है या बुरा.

शुभ नहीं होता है सपने में सूखा पेड़ देखना
दौसा जिले से अखंडानंद परिहार पूछते हैं कि उन्होंने सपने में सूखा हुआ पेड़ देखा है. इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य बताते हैं कि सपने में सूखा हुआ पेड़ देखना शुभ नहीं माना जाता है. ऐसे सपने में जीवन में कष्टकारी योग बनाते हैं. आने वाले समय में आपको वित्तीय नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में वियोग का सामना करना पड़ सकता है. घर में अचानक विपत्ति आ सकती है. ऐसे सपने जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालते हैं.

सपने में दाढ़ी देखना अच्छा नहीं माना जाता
कानपुर से पराग सक्सेना लिखते हैं कि उन्होंने सपने में दाढ़ी देखी है. इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य बताते हैं कि सपने में दाढ़ी को देखना शुभ संकेत नहीं है. इसके नकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकते हैं. आने वाले समय में आप मानसिक परेशानियों में वृद्धि हो सकती है.

जीवन में निराशा बढ़ सकती है. आप अनावश्यक कार्यों में लिप्त हो सकते हैं. आप किसी नशे का शिकार हो सकते हैं. ऐसे सपने जीवन में अशुभ योग बनाते हैं.

त्रिकोणासन एसिडिटी में दिला सकता है राहत
इससे अलग कैथल से शिल्पा कहती हैं कि उनको एसिडिटी रहती है. कौनसा योग इसमें मदद करेगा. इसके जवाब में आचार्य कहते हैं कि त्रिकोणासन के फायदे एसिडिटी से राहत पाने में देखे जा सकते हैं. एक शोध में इस बात को साफ तौर से कहा गया है कि नियमित त्रिकोणासन योग का अभ्यास पाचन में मदद करने के साथ-साथ डाइजेस्टिव ग्लैंड को लाभ पहुंचाने में मदद करता है.

ये भी पढ़िए- ज्यादा लाल गाल वाली लड़कियों को कैसे लोग आते हैं पसंद, जानिए कैसा होता है उनका स्वभाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  
 

ट्रेंडिंग न्यूज़