Dream Astro: अगर सुबह के समय देखा है ये सपना, तो जीवन में जल्द आने वाली है खुशहाली

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 21, 2022, 07:54 AM IST
  • सपने में थियेटर में फिल्म देखने का क्या है संकेत
  • सपने में गाड़ी का पहिया टूटने का क्या है मतलब
Dream Astro: अगर सुबह के समय देखा है ये सपना, तो जीवन में जल्द आने वाली है खुशहाली

नई दिल्ली: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य से जानिए सपने में डायरी या ब्लैकबोर्ड देखने का क्या मतलब है. ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.

सपने में थियेटर में फिल्म देखने का क्या है संकेत
सपने में थियेटर में मूवी देखना शुभ संकेत माना जाता है. आप अपने जिंदगी को अपने तरीके से जीना पसंद करते हैं और इसमें किसी तरह की कोई बाधा नहीं है. आने वाले दिनो में अपने जीवन में और आनंद आने वाला है. घर परिवार में खुशहाली रहेगी. किसी बड़ी चुनौतियों से बाहर निकलकर आनंद का लाभ ले सकते हैं. इस सपने का सकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ेगा.

सपने में गाड़ी का पहिया टूटने का क्या है मतलब
सपने में गाड़ी का पहिया टूटते हुए देखना शुभ संकेत नहीं है. आपके किसी महत्वपूर्ण कार्य में अचानक रूकावट आ सकते हैं. और आने वाले समय में भारी विपत्ति से भी घिर सकते हैं.ऐसे सपने अशुभ योग बनाते हैं. आर्थिक स्तर पर बहुत सावधानी बरतने की आवश्यकता है.

यह भी पढ़िए- Dream Science: सपने में घुड़सवार देखने का क्या है संकेत, जल्द मिलने वाली है सफलता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़