Swapna Shastra: सपने में दिखाई दे ये चीजें, तो हो जाएं सावधान, स्वप्न शास्त्र बताता है डरावनी सच्चाई

सोते समय सपने देखना आम बात है. हर व्यक्ति को किसी न किसी चीज के सपने आते हैं. बहुत से लोगों को यह सपने याद रखते है, तो बहुत लोग भूल जाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सपने में देखी गई चीजें आपके असल जीवन पर भी प्रभाव डालती हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 25, 2024, 07:11 AM IST
Swapna Shastra: सपने में दिखाई दे ये चीजें, तो हो जाएं सावधान, स्वप्न शास्त्र बताता है डरावनी सच्चाई

Swapna Shastra: सोते समय सपने देखना आम बात है. हर व्यक्ति को किसी न किसी चीज के सपने आते हैं. बहुत से लोगों को यह सपने याद रखते है, तो बहुत लोग भूल जाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सपने में देखी गई चीजें आपके असल जीवन पर भी प्रभाव डालती हैं. आइए जानते हैं स्वप्न शास्त्र के अनुसार किन चीजों को सपने में देखना अशुभ होता है, तो क्या देखना शुभ माना जाता है. 

सपने में गिरगिट देखना...
अगर आपने सपने में गिरगिट को देखा है, तो यह भी जीवन पर असर डालता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में गिरगिट को देखने से नकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकते हैं. आने वाले समय में आप किसी झगड़े में फंस सकते है. आपकी बदनामी भी हो सकती है.  इसलिए उन कार्यों से बचने का प्रयास करें जो आपके अनुकूल नहीं है.

सपने में डेडबॉडी देखना 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में किसी मृत शरीर को देखना बहुत ही शुभ माना गया है. इससे धन लाभ होने के भी संकेत मिलते हैं। इसी तरह सपने में दूध पीना, किसी चीज में आग लग जाना, आम या अनार खाना या फिर सपने में किसी कीड़े को देखना बहुत अच्छा संकेत माना गया जाता है. इसका अर्थ है आपके जीवन में बहुत जल्द ही धन की वर्षा होने वाली है.

सपने में डॉक्टर को देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में डॉक्टर को देखना बहुत अच्छा होता है. सपने में डॉक्टर से मिलना इस बात का संकेत है यदि आप लंबे समय से किसी बीमारी से पीड़ित है, तो उससे जल्द ही छुटकारा मिलने वाला है. इसके अलावा सपने में अपनी सर्जरी होते हुए देखना बहुत ही शुभ माना जाता है. ये लंबे समय चल रही किसी बीमारी से छुटकारे का संकेत देता है.  

सपने में बारात को देखना
अगर आप सपने में किसी की बारात देखते हैं, तो इसका मतलब होता है कि आप किसी बीमारी से ग्रस्त हो सकते हैं. आपके साथ साथ परिवार में भी किसी को गंभीर बीमारी हो सकती है. 

सपने में घोड़े को देखना 
अगर किसी व्यक्ति को सपने में घोड़ा दिखाई देता है तो इसे बहुत ही अच्छा संकेत माना जाता है. इसके अलावा अगर कोई खुद को घोड़े पर सवार होता हुआ देख लेता है, तो उसका जीवन खुशियों से भर जाता है. साथ ही जीवन की सभी परेशानियों से छुटकारा मिलता है. यदि सपने में तेज दौड़ते हुए घोड़े देखते हैं तो इसका अर्थ होता है कि आप बिना किसी परेशानी के अपनी समस्या का हल ढूंढ लेंगे. 

खुद की होते देखी है शादी
अगर आप सपने में खुद की शादी होते देख रहे हैं, तो यह सपना आपके लिए शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र की माने, तो यह आपके लिए शुभ संकेत होता है. सपने में खुद की शादी होते देखना का अर्थ होता है कि आपको जल्द ही कमियाबी मिलने वाली है. आपके रुके हुए काम बनेंगे साथ ही यह सपना ये भी दर्शाता है कि आप अपने जीवन में जल्द ही कुछ बड़ा करेंगे. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़