Guruwar ke upay: आर्थिक तंगी से लेकर घर की परेशानी हो जाएगी दूर, गुरुवार के दिन करें ये आसान उपाय

सनातन धर्म में गुरुवार के दिन का बड़ा महत्व है. यह दिन भगवान विष्णु को समर्पित होता है. अगर व्यक्ति सच्चे में से गुरुवार के दिन कुछ उपाय को कर लें, तो उसके जीवन से तमाम तरह की समस्या खत्म हो जाती है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 21, 2024, 02:28 PM IST
Guruwar ke upay: आर्थिक तंगी से लेकर घर की परेशानी हो जाएगी दूर, गुरुवार के दिन करें ये आसान उपाय

Guruwar Ke Upay: सनातन धर्म में गुरुवार के दिन का बड़ा महत्व है. यह दिन भगवान विष्णु को समर्पित होता है. अगर व्यक्ति सच्चे में से गुरुवार के दिन कुछ उपाय को कर लें, तो उसके जीवन से तमाम तरह की समस्या खत्म हो जाती है. आजक हम आपको इस आर्टिकल में बताते कि कैसे आप भगवान विष्णु को खुश कर अपनी सभी मनोकामना पूरी कर सकते हैं. आइए जानते हैं. 

गुरुवार के दिन के उपाय
भगवान विष्णु को आशीर्वाद खुश कर उनका आशीर्वाद पाना चाहते हैं, तो गुरुवार के दिन स्नान-ध्यान कर उनका आचमन करें. इस दिन पीले वस्त्र धारण करें साथ ही भास्कर भगवान को जल अर्घ्य दें. वहीं बृहस्पतिवार के दिन केले के पेड़ की पूजा का विशेष महत्व है. माना जाता है कि केले के पेड़ में भगवान विष्णु का वास होता है. 

रखें ध्यान
इस दिन केला नहीं खाना चाहिए. गुरुवार के दिन पानी में हल्दी डालकर स्नान करें. इस दिन घर में पोंछा न लगाएं. केले के पेड़ के नीचें घी का दीपक जरूर जलाएं. इससे भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं. गुरुवार के दिन पीले रंग के वस्त्र पहनने चाहिए. इस अचूक उपाय को करने से आपकी किस्मत का ताला खुल सकता है.

बिजनेस बढ़ाने के उपाय
अगर बिजनेस में बरकत नहीं है तो गुरुवार के दिन भगवान विष्णु, देवी लक्ष्मी जी के साथ ही बृहस्पति देव की पूजा करें. केले के पेड़ में जल चढ़ाएं और पीले वस्त्र पहनें. गुरुवार के दिन किसी भी गरीब को एक समय भोजन कराएं. ऐसा करने से आपके बिजनेस में बरकत होगी.

आर्थिक संकट दूर करने के उपाय
यदि आप धन संकट से जूझ रहे या घर में धन आते ही चला जाता है, तो कुछ विशेष उपाय करें . इस दिन नाखून न काटें. बाल व कपड़े भी न धोएं. पीली वस्तुओं का दान करें और गाय को केला या हल्दी लगी रोटी खिलाएं.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़