Monday Totke: सोमवार को करें ये 3 टोटके, कर्ज से पूरी तरह हो जाएंगे मुक्त

Monday Totke: यदि आप कर्ज के बोझ तले दबे हैं और उसे चुका पाने में असमर्थ हैं तो सोमवार के दिन भोलेनाथ से जुड़े कुछ उपाय कर सकते हैं, जिनके जरिए आप कर्ज से मुक्त हो जाएंगे और घर में धन का आगमन शुरू हो जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 6, 2023, 08:02 AM IST
  • जल और काले तिल से करें शिवलिंग अभिषेक
  • शिव पुराण में बताए गए हैं ये अचूक उपाय
Monday Totke: सोमवार को करें ये 3 टोटके, कर्ज से पूरी तरह हो जाएंगे मुक्त

नई दिल्ली: Monday Totke: सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित होता है. इस दिन व्रत भी रखा जाता है. यदि आप कर्ज से घिरे हुए हैं और इसे चुका पाने में असमर्थ हैं तो आप कुछ अचूक टोटके कर सकते हैं. इन टोटकों के जरिए आप भवान शिव को खुश कर कर्ज से मुक्ति पा सकते हैं. आइए जानते हैं इन टोटकों के बारे में.

कर्ज से मिलेगी मुक्ति
शिव पुराण बताता है कि यदि आप कर्ज की समस्या से परेशान हैं और आर्थिक संकट से ग्रसित हैं तो सोमवार के दिन शिवलिंग पर जल में अक्षत मिलाकर अर्पित करें. साथ ही शिवजी पर एक वस्त्र चढ़ाकर उसके ऊपर अक्षत रखकर समर्पित करें. इस उपाय से आप कर्ज से मुक्ति पा लेंगे.

जीवन की समस्याएं होंगी मुक्ति
यदि आपके करियर का जीवन में अड़चनें आ रही हैं, तो आप एक छोटा-सा उपाय कर सकते हैं. जल में काले तिल मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें. इससे सारे पाप धुल जाते हैं. इससे आपके जीवन की तमाम अड़चनें दूर हो जाती हैं.

सुख-समृद्धि के लिए करें ये उपाय
यदि आप घर में सुख-समृद्धि चाहते हैं तो जल में जौं मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें. इससे सुख-सुविधाओं में वृद्धि होती है और पितरों का भी आशीर्वाद मिलता है. इस दिन भगवान शिव को गेहूं से बने पकवान का भोग लगाएं. परिवार के सदस्यों के बीच भी प्रेम बना रहता है. इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी बनी रहेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- बुरे और डरावने सपनों से हैं परेशान, तो आज ही करें ये 3 अचूक उपाय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़