साल की अंतिम शिवरात्रि पर भोलेनाथ इन 3 राशियों पर रहेंगे मेहरबान, जमकर होगी पैसों की बरसात

December 2023 Last Shivratri: साल 2023 की आखिरी मासिक शिवरात्रि 11 दिसंबर को है. शास्त्रों में इसका विशेष महत्व है. मान्यता है कि इस दिन सच्चे मन से भोलेनाथ की आराधना करने से मन की सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. 11 दिसंबर को सोमवार पड़ रहा है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 8, 2023, 04:56 PM IST
  • सोमवार को है साल की आखिरी शिवरात्रि
  • कुछ राशियों के लिए खास होगी साल की अंतिम शिवरात्रि
साल की अंतिम शिवरात्रि पर भोलेनाथ इन 3 राशियों पर रहेंगे मेहरबान, जमकर होगी पैसों की बरसात

नई दिल्लीः December 2023 Last Shivratri: साल 2023 की आखिरी मासिक शिवरात्रि 11 दिसंबर को है. शास्त्रों में इसका विशेष महत्व है. मान्यता है कि इस दिन सच्चे मन से भोलेनाथ की आराधना करने से मन की सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. 11 दिसंबर को सोमवार पड़ रहा है. 

सोमवार को है साल की आखिरी शिवरात्रि
ऐसे में इसकी महत्ता और भी ज्यादा बढ़ जाती है. इस साल की अंतिम शिवरात्रि कुछ राशियों के लिए बहुत खास होने वाली है. ऐसे में आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में, जिनके लिए 2023 की अंतिम शिवरात्रि खास होगी. 

वृश्चिक राशिः ज्योतिष शास्त्र की मानें, तो इस साल की अंतिम शिवरात्रि पर भोलेनाथ इस राशि के जातकों के ऊपर अपना आशीर्वाद बनाए रखेंगे. शिव जी की कृपा से इस राशि के जातक अपने लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब हो सकते हैं. विशेषज्ञ की मानें, तो इस राशि के जातक मुश्किल हालातों से घबराते नहीं हैं और डटकर सामना करते हैं. 

मकर राशिः इस राशि के स्वामी शनि देव हैं. शास्त्रों की मानें, तो शनिदेव को भोलेनाथ की कृपा से ही न्याय के देवता का पद मिला है. इस साल की अंतिम महाशिवरात्रि पर इस राशि के जातकों के ऊपर भगवान शंकर का आशीर्वाद बना रहेगा. इस महाशिवरात्रि सच्चे मन से भोलेनाथ की आराधना करने से आपके जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाएंगे. 

कुंभ राशिः शास्त्रों की मानें, तो इस राशि के जातकों से भोलेनाथ हमेशा प्रसन्न रहते हैं. ऐसे में इस राशि के जातकों को शिवजी की कृपा पाने के लिए ज्यादा मेहनत की जरूरत नहीं पड़ती है. इस दिन शिव जी आराधना करने से इस राशि के लोगों का जीवन सुख-समृद्धि से भर जाएगा. समाज में आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी.

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: घर में लाएं ये एक चीज, तत्काल प्रभाव से पैसों की परेशानी होगी छूमंतर!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़