CISF Recruitment 2022: सीआईएसएफ में हेड कॉन्स्टेबल समेत इन पदों पर भर्ती, 12वीं पास करें अप्लाई

CISF Recruitment 2022: असिस्टेंट सब इंस्टेपक्टर और हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 25 अक्टूबर को 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 24, 2022, 03:43 PM IST
  • 25 अक्टूबर तक करें आवेदन
  • 12वीं पास कर सकते हैं अप्लाई
CISF Recruitment 2022: सीआईएसएफ में हेड कॉन्स्टेबल समेत इन पदों पर भर्ती, 12वीं पास करें अप्लाई

नई दिल्ली. CISF Recruitment 2022 केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बलों ने सहायक उप निरीक्षक और हेड कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए 26 सितंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. इच्छुक उम्मीदवार 25 अक्टूबर तक आधिकारिक वेबसाइट www.cisfrectt.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

सीआईएसएफ भर्ती अभियान 540 रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिसमें से 122 पद सहायक उप निरीक्षक (आशुलिपिक) के लिए हैं और 418 पद हेड कांस्टेबल (मंत्रिस्तरीय) के पदों के लिए हैं.

कौन कर सकता है आवेदन
असिस्टेंट सब इंस्टेपक्टर और हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 12 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए. 

सीआईएसएफ भर्ती 2022 आयु सीमा
इन पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 25 अक्टूबर को 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इस भर्ती प्रक्रिया से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं. 

सीआईएसएफ भर्ती 2022: कैसे करें आवेदन 
- आधिकारिक वेबसाइट www.cisfrectt.in पर जाएं
- अपना पंजीकरण करें.
- सावधानी पूर्वक आवेदन पत्र भरें.
- फॉर्म जमा करें और भविष्य के लिए प्रिंट आउट निकाल लें.

यह भी पढ़ें- ONGC Recruitment 2022: ओएनजीसी में कई पदों पर निकली भर्ती, 12 अक्टूबर तक करें अप्लाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़