Budh Gochar 2023: आज धनु राशि में मार्गी होंगे बुध देव, इन राशियों पर संकट के बादल

Budh Gochar 2023: बुध एक युवा और ऊर्जावान ग्रह है, यह सभी ग्रहों में सबसे तेज गोचर करने वाला ग्रह होता है. आमतौर पर बुध ग्रह को बुद्धि का कारक ग्रह माना जाता है. इसलिए कुंडली में मजबूत बुध जातक को बौद्धिक रूप से शक्तिशाली बनाता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 18, 2023, 09:48 AM IST
  • बुध देव होंगे धनु राशि में मार्गी
  • इन राशियों पर पड़ेगा गहरा प्रभाव
Budh Gochar 2023: आज धनु राशि में मार्गी होंगे बुध देव, इन राशियों पर संकट के बादल

Budh Gochar 2023 18 जनवरी 2023 को धनु राशि में बुध देव मार्गी होने वाले हैं. बुध ग्रह को बेहद शुभ ग्रह माना जाता है. वैदिक ज्योतिष में बुध ग्रह को एक युवा और अच्छे दिखने वाले लड़के के रूप में चित्रित किया गया है जो स्वभाव से बेहद बुद्धिमान, जिज्ञासु, तर्क क्षमता और अच्छे संचार कौशल के धनी हैं. बुध दो राशियों मिथुन और कन्या के स्वामी भी हैं.

बुध ग्रह के इस गोचर से कई राशियों पर सकारात्मक और कुछ पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. इस ग्रह के प्रभाव के कारण जातकों में किसी चीज को समझाने की शक्ति व संवाद करने की शक्ति अन्य जातकों की अपेक्षा अधिक होती है. आइए जानते हैं कि किन-किन राशियों के जातकों को सावधान रहने की आवश्यकता हो सकती है.

वृष राशि
बुध देव के  वृषभ राशि के जातकों को आ रही परेशानियों से पूरी तरह राहत मिलेगी. शरीर के निजी हिस्से में यूटीआई, संक्रमण या एलर्जी जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

कर्क राशि
कामकाजी पेशेवरों के लिए नौकरी में वृद्धि की संभावना है. कर्क राशि के जातकों के लिए छठे भाव में बुध की स्थिति अच्छी नहीं है और आपको मधुमेह या पाचन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं.

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. अपने रिश्ते में समस्याओं का सामना कर रहे जातकों को अपने मुद्दों को हल करने का समय मिलेगा.

तुला राशि
धनु राशि में बुध का यह गोचर आपको अपने छोटे भाई-बहनों के साथ चल रहे मुद्दों को सुलझाने में भी मदद करेगा. तीसरे भाव का बुध भी आपके नवम भाव पर दृष्टि डाल रहा है जो आपको आपके पिता और गुरु का सहयोग प्रदान करेगा.

मकर राशि
धनु राशि में बुध मार्गी होने के दौरान आपको अपने पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराना होगा. यदि आप लापरवाही बरतते हैं तो आपको समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Shattila Ekadashi 2023: आज है षटतिला एकादशी ? व्रत के दौरान जरूर बरतें ये सावधानियां

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़