Dream Science: सपने में भालू ने कर दिया है जानलेवा हमला, जानें क्या है इसका मतलब

Dream Science: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं. अगर सपने में भालू को खुद पर हमला करते देखा है, तो इसका क्या मतलब होता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 26, 2024, 07:52 AM IST
Dream Science: सपने में भालू ने कर दिया है जानलेवा हमला, जानें क्या है इसका मतलब

Swapna Shastra: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र की माने, तो सोते समय देखे गए हर सपनों का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है, जिन्हें समय रहते पहचान कर व्यक्ति होने वाली किसी अनहोनी से खुद को बचा सकता है.

स्वप्न शास्त्र की जानकारी के अनुसार सपने में भालू देखना साहस और हिम्मत का प्रतिक माना जाता है. वहीं सपने में भालू को देखना ब्नुरा भी साबित हो सकता है. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि सपने में भालू को देखने से आपको क्या फायदा हो सकता है और क्या नुकसान...

सपने में भालू
स्वप्न शास्त्र की जानकारी के अनुसार आपके खुद को भालू की सवारी करते देखा है, तो इसका मतलब होता है कि आपको आपके कारोबार और प्रोफेशन में तरक्की मिल सकती है और आपको धनलाभ के साथ साथ समाज में अच्छी छवि भी बनेगी. वहीं अगर आपने सपने में खुद को भालू के साथ चलते देखा है, तो इसका अर्थ होता है कि आपको अपने किसी करीबी से धोखा मिल सकता है. आपको इस दौरान सचेत रहने की आवशयकता है.

हमला करता हुआ भालू...
अगर आपने सपने में भालू को खुद पर हमला करते देखा है, तो इसका मतलब होता है कि वो व्यक्ति कुछ अच्छा काम करने में बाल बाल असफल हो रहा है और इस कारण खुद को असमर्थ महसूस कर रहा है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इस दौरान आपको धैर्य रखने की जरुरत है. 

डिस्क्लेमर 
सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. ZeeHindustan इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़