August Grah Gochar 2022: 7 अगस्त को शुक्र का कर्क राशि में गोचर, इन राशियों की चमकेगी किस्मत

August Grah Gochar 2022: 7 अगस्त को शुक्र ग्रह कर्क राशि में गोचर करने वाले हैं. ज्योतिष के अनुसार गोचर का कई राशियों पर शुभ और अशुभ प्रभाव देखने को मिलता है. आइए जानें किन राशियों कि किस्मत चमकने वाली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 4, 2022, 10:12 AM IST
  • 7 अगस्त को शुक्र का कर्क राशि में गोचर
  • कई राशियों की चमकने वाली है किस्मत
August Grah Gochar 2022: 7 अगस्त को शुक्र का कर्क राशि में गोचर, इन राशियों की चमकेगी किस्मत

नई दिल्ली: August Grah Gochar 2022 शुक्र ग्रह 7 अगस्त 2022 को राशि परिवर्तन करते हुए कर्क राशि में गोचर करने जा रहे हैं. ज्योतिष के अनुसार, शुक्र को सौंदर्य, भौतिक सुखों और प्रेम का ग्रह माना जाता है. यह वृष और तुला राशि का मुख्य स्वामी है जिसका अर्थ है कि यदि शुक्र उनकी कुंडली में मजबूत स्थान पर हो तो उनके जीवन में सुख-समृद्धि आती है.

जब भी शुक्र गोचर करता है यानी एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है तो इसका राशियों पर अलग-अलग परिणाम देखने को मिलता है. वैसे तो शुक्र ग्रह को लाभकारी माना जाता है, लेकिन जिस जातक की कुंडली में इसका स्थान कमजोर होता है उसे कई तरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.

गोचर का समय
शुक्र ग्रह 7 अगस्त, 2022 को कर्क राशि में गोचर करेंगे. शुक्र सुबह 5 बजकर 12 मिनट पर मिथुन राशि से कर्क राशि में प्रवेश कर जाएंगे और और इस महीने के अंत तक वहीं रहेंगे. इस परिवर्तन से कई राशियों की किस्मत चमकेगी, तो कई राशियों के लोगों के लिए यह वैवाहिक जीवन में परेशानी का कारण बनेगा.

मेष: शुक्र का कर्क में गोचर मेष राशि के जातकों के लिए फायदेमंद साबित होने वाला है. इसकी वजह से आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. गोचर काल में जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बितेगा.

मिथुन: इन राशि के लोगों के लिए यह गोचर आर्थिक रूप से लाभकारी रहने वाला है. वेतन वृद्धि और प्रमोशन की संभावना बन रही है. 

मकर: यह गोचर नौकरीपेशा लोगों के लिए भी फलदायी सिद्ध होगा. वैवाहिक जीवन सुखद बनेगा. अटका हुआ धन वापस मिलेगा. 

कन्या: शुक्र का गोचर कन्या राशि के जातकों के लिए अनुकूल साबित होगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़िए- चाणक्य नीति: कभी भी इन लोगों को न करें परेशान, मां लक्ष्मी हो जाएंगी आपसे नाराज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़