कुंडली में चंद्रमा का दोष मानसिक रूप से करता है परेशान, ये ज्योतिष उपाय दिलाएगा राहत

ज्योतिष शास्त्र में कई परेशानियों की वजहों, निवारणों के बारे में बताया गया है. कई बार ग्रहों की दशा के चलते जिंदगी में परेशानी आती है, इस कारण मनुष्य जूझता रहता है, लेकिन ज्योतिष में इसके उपाय भी बताए गए हैं. ऐसी ही एक परेशानी है जिसमें मन में हर वक्त कोई न कोई बात चलती रहती है. ऐसा महसूस होता है कि हम कल्पनाओं में जी रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 28, 2022, 06:04 PM IST
  • चंद्रमा के साथ बन रहा राहू का योग
  • कुछ न कुछ नेगेटिव सोच रहे हैं आप
कुंडली में चंद्रमा का दोष मानसिक रूप से करता है परेशान, ये ज्योतिष उपाय दिलाएगा राहत

नई दिल्लीः  ज्योतिष शास्त्र में कई परेशानियों की वजहों, निवारणों के बारे में बताया गया है. कई बार ग्रहों की दशा के चलते जिंदगी में परेशानी आती है, इस कारण मनुष्य जूझता रहता है, लेकिन ज्योतिष में इसके उपाय भी बताए गए हैं. ऐसी ही एक परेशानी है जिसमें मन में हर वक्त कोई न कोई बात चलती रहती है. ऐसा महसूस होता है कि हम कल्पनाओं में जी रहे हैं.

चंद्रमा के साथ बन रहा राहू का योग
लाख चाहकर भी उससे बाहर निकल नहीं पाते हैं. बहुत प्रयास के बाद भी फिर से कुछ न कुछ सोचने लगते हैं. यह सिलसिला चलता रहता है. ऐसा होने की वजह कुंडली में चंद्रमा के साथ राहू का योग बनना है. यह आपको बहुत नुकसान पहुंचाएगा. आप मानसिक परेशानियों से गुजर सकते हैं या डिप्रेशन में भी जा सकते हैं. 

अगर आपके मस्तिष्क में दिन भर कोई न कोई बातें चलती रहती हैं तो कैसेट का फीता उल्टा घूमने जैसी स्थिति बन जायेगी. मस्तिष्क पर इतना भारी दबाव पड़ेगा कि मस्तिष्क की तंत्रिकाएं आपस में उलझ जाएगी. फिर आप लंबे समय तक एक डिसऑर्डर का शिकार हो जाएंगे. 

कुछ न कुछ नेगेटिव सोच रहे हैं आप
देखा जाये तो आपके दिमाग में खिचड़ी पकते रहती है. इसका मतलब है कि आप कुछ न कुछ उल्टा सोच रहे हैं या कोई बहुत बड़ी बात आप या राज अपने तक सीमित रखे हुए हैं, जो आपके मस्तिष्क पर हावी है. आप जो भी सोच रहे हैं तो वह नेगेटिव ही सोच रहे हैं. इससे जल्द से बाहर निकलना ही आपके हित में होगा. अन्यथा आप पागल भी हो सकते हैं. 

इसके बाद की स्थितियां कितनी भयावह होगी आपके और आपके परिवार के लिए, इस बात पर आप अभी से गौर कीजिए. इससे बचने का एक ही उपाय है कि आप योग और ध्यान साधना का सहारा लीजिए. 

शिवलिंग पर रोजाना जल चढ़ाएं
इसका एक ज्योतिषीय उपाय है कि आप महादेव की पूजा कीजिए. शिवलिंग पर प्रतिदिन जल अर्पित कीजिए. कच्चा दूध और साबुत सफेद चावल को मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करते हैं तो आपको मानसिक शांति मिलेगी. चंद्रमा का दोष दूर करने का सरल उपाय हैं शिवलिंग की पूजा करना.

यह भी पढ़िएः Mesh Rashifal 2023: मेष राशि वालों को नए साल में होगा अपार धन लाभ, इन बातों से रहें सावधान

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़