Ashubh Yog: दो बेहद अशुभ योगों के साएं में सूर्य ग्रहण, इन 3 राशियों का सबसे बुरा दौर शुरू

Surya Grahan 2023: 20 अप्रैल को साल का पहला सूर्य ग्रहण लगा है. इसके साथ ही सूर्य ग्रहण पर दो बेहद अशुभ योग का निर्माण हो रहा है. सूर्य ग्रहण के दिन सूर्य मेष राशि में उच्च रहेंगे, लेकिन इसी समय राहु भी इसी राशि में होगा.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Apr 20, 2023, 11:37 AM IST
  • दो बेहद अशुभ योगों के साएं में सूर्य ग्रहण
  • इन 3 राशियों का सबसे बुरा दौर शुरू
Ashubh Yog: दो बेहद अशुभ योगों के साएं में सूर्य ग्रहण, इन 3 राशियों का सबसे बुरा दौर शुरू

Surya Grahan 2023: 20 अप्रैल को साल का पहला सूर्य ग्रहण लगा है. इसके साथ ही सूर्य ग्रहण पर दो बेहद अशुभ योग का निर्माण हो रहा है. सूर्य ग्रहण के दिन सूर्य मेष राशि में उच्च रहेंगे, लेकिन इसी समय राहु भी इसी राशि में होगा. राहु के साथ ही बुध मेष राशि में रहेगा. इसके अलावा मंगल भी मिथुन राशि में रहेंगे. ज्योतिष शास्त्र में बुध को मिथुन राशि का और मंगल को मेष राशि का स्वामी माना गया है. ऐसे में मंगल और बुध के एक ही राशि में होने से ग्रहण योग बनेगा. सूर्य ग्रहण के दिन ये दोनों योग तीन राशियों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है.

इन राशियों पर सूर्य ग्रहण का नकारात्मक प्रभाव
 
मेष राशि
इस ग्रहण से मेष राशि के जातक सबसे अधिक प्रभावित होंगे. इस समय आपका स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है, मानसिक तनाव बढ़ सकता है, किए जा रहे काम प्रभावित हो सकते हैं और इस दौरान आपको पैसे खर्च करना पड़ सकता है. जो लोग नौकरीपेशा हैं उन्हें ग्रहण के दौरान इन अशुभ योगों के परिणामस्वरूप कुछ समस्याओं का अनुभव हो सकता है.

वृष राशि
वृष राशि वालों को सूर्य ग्रहण के दौरान सावधानी बरतने की जरूरत है. इस अवधि में आपके पारिवारिक जीवन में कुछ अधिक परेशानी आ सकती है. यह समय आपके लिए इतना खतरनाक है कि आप क्रोध या जल्दबाजी में कोई गलती कर सकते हैं. जिसका बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. इस दौरान आपको आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है और आपके ख़र्चे भी बढ़ सकते हैं.

कन्या राशि
कन्या राशि वालों को आपके जीवन में भी कई समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. इसके अलावा, आपकी कोई पुरानी बीमारी अब भड़क सकती है. अगर आप नौकरी करते हैं तो आपको काम में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. आपके पारिवारिक जीवन में मुश्किलें आ सकती हैं. अपने स्वास्थ्य पर पूरा ध्यान दें और अपने गुस्से पर काबू रखें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़ें- Surya Grahan 2023: सूर्य ग्रहण पर बन रहा सर्वार्थ सिद्धि और प्रीति योग, इन 3 राशियों को होगा बड़ा धन लाभ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़