Numerology: इस मूलांक वालों को आज अचानक होगा धन लाभ, जानिए 29 मार्च का अंक राशिफल

Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. इसमें हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसे में अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आज का दिन:

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 29, 2024, 06:33 AM IST
Numerology: इस मूलांक वालों को आज अचानक होगा धन लाभ, जानिए 29 मार्च का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology: अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 29 मार्च को हुआ है तो उसका मूलांक 1 कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है. आइए जानते हैं, कैसा रहेगा आज का दिनः

अंक 1
आज का दिन आपके लिए अच्छा है. घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. ऑफिस के काम में आपको अपने बॉस से सराहना मिलेगी. आज का शुभ अंक 2 और शुभ रंग क्रीम है.

अंक 2
आज पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे. थोड़े से प्रयास से लक्ष्य आसानी से हासिल किया जा सकता है. आज जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा. आपके खर्चे बढ़ने की संभावना है. आज का शुभ अंक 15 और शुभ रंग पीला है.

अंक 3
आज आप अपने आस-पास के लोगों के इरादे आसानी से समझ जाएंगे. हर कार्य समय पर पूरा होने से आप प्रसन्न रहेंगे. आपके परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. आज का शुभ अंक 3 और शुभ रंग हरा है.

अंक 4
आज आप उच्च पद पर आसीन लोगों के संपर्क में आ सकते हैं. पैसों की कमी दूर होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आज जल्दबाजी में किया हुआ वादा पूरा करना मुश्किल होगा. आज का शुभ अंक 7 और शुभ रंग सफेद है.

अंक 5
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. सामाजिक संपर्कों का लाभ उठाने में आप सफल हो सकते हैं. कुछ कामों में रुकावटें आएंगी, लेकिन अधिकारियों की मदद से काम पूरा हो जाएगा. आज का शुभ रंग 14 और शुभ रंग पीला है.

अंक 6
आज आपका दिन मिलाजुला रहेगा. किसी निजी काम में आपको अपने भाई से पूरा सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी से आपको कोई खूबसूरत उपहार मिल सकता है. आज का शुभ अंक 12 और शुभ रंग पीला है.

अंक 7
आज आपको अचानक धन लाभ होगा. आपको अपने कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. किसी जरूरी काम से आपको यात्रा करनी पड़ सकती है. आज का शुभ अंक 12 एवं शुभ रंग हरा है. 

अंक 8
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. आज किसी पर क्रोध करने से बचें, नहीं तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं. रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं. करियर में उन्नति के नए अवसर भी प्राप्त होंगे. आज का शुभ अंक 10 और शुभ रंग सफेद है.

अंक 9
आज आपको किसी काम से बड़ा फायदा हो सकता है. किसी पुराने मित्र से मुलाकात के बाद आपका मन प्रसन्न रहेगा. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. भाग्य का सहयोग मिलने में थोड़ी परेशानी हो सकती है. आज का शुभ अंक 20 और शुभ रंग लाल होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़