Numerology: इस मूलांक वालों को कार्यक्षेत्र में मिलेंगे नए अवसर, जानिए 21 मार्च का अंक राशिफल

Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसे में अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आज का दिन:

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 21, 2024, 06:32 AM IST
Numerology: इस मूलांक वालों को कार्यक्षेत्र में मिलेंगे नए अवसर, जानिए 21 मार्च का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology: अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 27 मार्च को हुआ है तो उस व्यक्ति का मूलांक 9 कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है. आइए जानते हैं, कैसा रहेगा आज का दिन:

अंक 1
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. कार्यक्षेत्र में नये अवसर मिलेंगे. आप अपने ज्ञान और कार्य कौशल पर अधिक काम कर पाएंगे. आज का शुभ रंग 21 और शुभ रंग नारंगी है. 

अंक 2
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहेगा. आपको खुद को साबित करने का मौका मिलेगा. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. पैसों के मामले में किसी दूसरे पर भरोसा करने से बचें. आज का शुभ अंक 11 और शुभ रंग भूरा है. 

अंक 3 
आज के दिन आपको अपने व्यवसाय में बड़े सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे. बिजनेस करने वाले लोगों को बड़े ऑर्डर मिलेंगे. आज काम और घर के बीच संतुलन बनाने की कोशिश करें. आज का शुभ अंक 19 और शुभ रंग हरा है. 

अंक 4
आज आप समझदारी से चीजों को सुलझाने की कोशिश करेंगे. कोई भी डील करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें. पहले किया गया निवेश आज आपको अच्छा लाभ देगा. आज का शुभ अंक 23 और शुभ रंग पीला रहेगा. 

अंक 5
आज आपको अनावश्यक वाद-विवाद से बचना चाहिए. क्रोध पर नियंत्रण रखें, सभी से खुलकर बात करें. वरिष्ठजनों का सहयोग मिलेगा. आपके काम की सराहना होगी. आज का शुभ अंक 9 और शुभ रंग केसरिया है.

अंक 6
आज आप अपने व्यवहार से लोगों का ध्यान आकर्षित करेंगे. कुछ बड़े ऑर्डर मिलने से आपके व्यवसाय में वृद्धि होगी. आपकी आय के स्रोत बढ़ेंगे. आज स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न करें. आज का शुभ अंक 16 और शुभ रंग नीला रहेगा.
 
अंक 7
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. इस अवधि में आय के साथ-साथ व्यय भी बढ़ेगा. खान-पान पर ध्यान दें. विद्यार्थियों को थोड़ी अधिक मेहनत करनी चाहिए. आज का शुभ अंक 18 और शुभ रंग ग्रे है. 

अंक 8
आज ऑफिस की राजनीति से दूर रहें. एक से अधिक स्रोतों से आर्थिक लाभ होने की संभावना है. मेरा आत्मविश्वास बढ़ेगा. आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा. आज का शुभ अंक 6 और शुभ रंग लाल होगा. 

अंक 9
आज का दिन आपके लिए खास रहेगा. रुके हुए काम पूरे करने का यह सही समय है. इस अवधि में आपको आलस्य से बचना होगा. आज के दिन स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को नजरअंदाज न करें. आज का शुभ अंक 29 और शुभ रंग गुलाबी है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़