Numerology: इस दिन पैदा हुए लोगों की बढ़ सकती है पढ़ाई में रुचि, जानिए 15 मार्च का अंक राशिफल

Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसे में अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आज का दिन:  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 15, 2024, 09:16 AM IST
 Numerology: इस दिन पैदा हुए लोगों की बढ़ सकती है पढ़ाई में रुचि, जानिए 15 मार्च का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology: अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 27 मार्च को हुआ है तो उस व्यक्ति का मूलांक 9 कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है. आइए जानते हैं, कैसा रहेगा आज का दिन:

अंक 1
आज आपके जीवन में कुछ नए बदलाव हो सकते हैं. सोचे हुए सभी काम पूरे होंगे. प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे छात्रों को जल्द ही अपनी मेहनत का फल मिल सकता है. आज का शुभ अंक 15  और शुभ रंग हरा है.

अंक 2
आज आपको बिजनेस में कोई अच्छी खबर मिल सकती है. अपने लक्ष्य पर ध्यान दें. आपकी शिक्षा संबंधी सभी इच्छाएं पूरी होंगी. स्वास्थ्य के लिहाज से दिन अच्छा रहेगा. आज का शुभ रंग 20 और शुभ रंग पीला है.

अंक 3
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. आपको प्रॉपर्टी का अच्छा सौदा मिल सकता है. ऑफिस के काम में जल्दबाजी करने से बचें. आपसे कुछ गलतियाँ होने की संभावना है. आज का शुभ रंग 10 और शुभ रंग केसरिया है.

अंक 4
आज कामकाज के लिए कुछ नये विचार सुझा सकते हैं. आपको कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं. ऑफिस के किसी काम से यात्रा करनी पड़ सकती है. पारिवारिक सुख-शांति रहेगी. आज का शुभ रंग 16 एवं शुभ रंग नीला है.

अंक 5
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. पैसों के मामले में होशियार रहना आपके लिए अच्छा रहेगा. पैसों से जुड़े बड़े फैसले सोच-समझकर लेने चाहिए. माता-पिता का आशीर्वाद लें. आज शुभ अंक 18 और शुभ रंग सफेद है.

अंक 6
आज आपका दिन सामान्य रहेगा. कामकाज के मामले में स्थिति अच्छी रहेगी. कारोबार को बढ़ाने में आपकी मेहनत सफल रहेगी. आप अपने पार्टनर के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं. आज का शुभ अंक 10 और शुभ रंग लाल है.

अंक 7
आज आपका दिन पहले से बेहतर रहेगा. किसी से बात करते समय अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. आपको अपनी जीवनशैली बदलने और खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत है. आपको मनोरंजन के कुछ अवसर मिल सकते हैं. आज का शुभ अंक 8 और शुभ रंग गुलाबी है.

अंक 8
आज आपका दिन मिलाजुला रहेगा. नये प्रोजेक्ट से लाभ हो सकता है. आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी. आपको थकान महसूस हो सकती है. प्रेमी के साथ आपके रिश्ते अच्छे रहेंगे. आज का शुभ अंक 20 और शुभ रंग नारंगी है.

अंक 9
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. कार्यस्थल पर उच्च अधिकारियों द्वारा आपकी प्रशंसा होगी. निजी बातें दूसरों से साझा करने से बचें. पढ़ाई में आपकी रुचि बढ़ सकती है. आज का शुभ अंक 11 एवं शुभ रंग भूरा है.

 (Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़