Ank Rashifal: इस दिन पैदा हुए लोगों के लिए तनावपूर्ण रहेगा गुरुवार, जानें किन्हें मिल सकता है धोखा

Numerology 2024: अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. जन्मतिथि के आधार पर मूलांक और भाग्यांक की गणना की जाती है. अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आपका दिन.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 8, 2024, 06:59 AM IST
  • काम पर ध्यान केंद्रित
  • आज भरोसा टूट सकता है
Ank Rashifal: इस दिन पैदा हुए लोगों के लिए तनावपूर्ण रहेगा गुरुवार, जानें किन्हें मिल सकता है धोखा

नई दिल्ली: Numerology 2024: आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं. अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 17 फरवरी को हुआ है तो उसकी जन्म की तारीख के अंकों का योग 1+7=8 आता है. तो 8 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है. आइए जानते हैं, आपका शुभ अंक और शुभ रंग कौन सा है.

अंक 1
आज के दिन घर में परेशानी का असर आपके काम पर पड़ेगा. माता-पिता चिंतित रहेंगे. काम पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है. आज का शुभ अंक 52 और शुभ रंग सिल्वर होगा.

अंक 2
आज के दिन बिना कार्य किए केवल सोचने से कुछ नहीं होगा. किसी भी योजना को क्रियान्वित करने के लिए धन की आवश्यकता होती है. इसलिए हाथ में कुछ पैसे जमा करें. आज का शुभ अंक 22 और शुभ रंग ग्रे रहेगा.

अंक 3
कभी-कभी लोग हमारी उपलब्धियों का फायदा उठाते हैं और बाद में हमें इसका नुकसान होता है. इसलिए सावधान रहें. बिना जांचे आर्थिक लेन-देन न करें. आज का शुभ अंक 12 और शुभ रंग हरा रहेगा.

अंक 4
आज के दिन जो काम हाथ में लिया गया है उसे पूरा करें. आज भरोसा टूट सकता है. आप भविष्य की कुछ योजनाएं क्रियान्वित कर सकते हैं. आज का शुभ अंक 2 और शुभ रंग क्रीम रहेगा.

अंक 5
आज के दिन हर मुश्किल का सामना करना जरूरी है. हमें एक अलग ही ऊर्जा मिलती है. अनुभव भी मदद करता है. आज का शुभ अंक 15 और शुभ रंग पीला रहेगा.

अंक 6
आज के दिन कार्यस्थल पर किसी कारणवश मतभेद हो सकता है. इसलिए दिन तनावपूर्ण रहेगा. घर में भी अशांति का माहौल रहेगा. आज का शुभ अंक 3 और शुभ रंग सुनहरा रहेगा.

अंक 7
आज के दिन निर्णय लेने से पहले सावधान रहने की जरूरत है. किसी को भी शब्द देने से पहले सोचें. नौकरी और बिजनेस से जुड़े महत्वपूर्ण फैसले नहीं लें. आज का शुभ अंक 27 और शुभ रंग बैंगनी रहेगा.

अंक 8
आज के दिन किसी के सामने अपनी बात कहने से पहले दस बार सोचें. क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि कौन आपका फायदा उठाएगा. सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करें. आज का शुभ अंक 14 और शुभ रंग लाल होगा.

अंक 9
आज के दिन झूठे वादे करने से बचें. सोच समझ कर खर्च करें. धोखाधड़ी और झूठे वादों से बचें और सावधान रहें. आज का शुभ अंक 12 और शुभ रंग पीला रहेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़