Numerology 2024: इस दिन पैदा हुए लोगों के काम में आ रही अड़चनें होंगी दूर, जानिए 29 फरवरी का अंक राशिफल

Numerology 2024: आज गुरुवार का दिन है. अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. जन्मतिथि के आधार पर मूलांक और भाग्यांक की गणना की जाती है. अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आपका दिन.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 29, 2024, 10:33 AM IST
Numerology 2024: इस दिन पैदा हुए लोगों के काम में आ रही अड़चनें होंगी दूर, जानिए 29 फरवरी का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology 2024: आज गुरुवार का दिन है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर बताता है कि आज के दिन आपके सितारे अनुकूल हैं या नहीं. आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या आज किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 25 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म की तारीख के अंकों का योग 2+5=7 आता है. तो 7 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है.

अंक 1
आज के दिन आप पर निर्भर है कि आप किस पर भरोसा करते हैं. नए ज्ञान को हासिल करने के लिए आध्यात्मिकता या अलौकिक शक्ति के बारे में जानें. आज का शुभ अंक 4 और शुभ रंग केसरिया है.

अंक 2
आज के दिन नौकरीपेशा जातकों को छुट्टी के दिन भी काम करना पड़ सकता है. इस समय आप महीने के सबसे अच्छे दिनों का मजा ले रहे हैं. दोस्तों के साथ घूमने और पार्टी करने जा सकते हैं. आज का अंक 2 और शुभ रंग सफेद है.

अंक 3
आज के दिन इस बात का ध्यान रखना जरूरी है कि कुछ चीजें हमें किस्मत से भी मिलती हैं. कामकाज में रुकावटें दूर होंगी और नए काम की भी इच्छा होगी. आज का शुभ अंक 7 और शुभ रंग गुलाबी है.

अंक 4
आज के दिन कार्य में योगदान और उपस्थिति के लिए आपको प्रशंसा प्राप्त होगी. आपके उत्साह के कारण आपके काम और भी बेहतर होंगे. आज का शुभ अंक 3 और शुभ रंग पीला है.

अंक 5
आज के दिन की शुरुआत सकारात्मक विचारों से करें. आगे बढ़ने से पहले बचे हुए अधूरे काम को पूरा कर लें. अन्यथा काम का बोझ बढ़ जाएगा. आज का शुभ अंक 6 और शुभ रंग लाल है.

अंक 6
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. परिवार के साथ समय बिताएं. कड़ी मेहनत करना जारी रखें और दुश्मनों की बातों को नजरअंदाज करें. आज का शुभ अंक 5 और शुभ रंग नीला है.
 
अंक 7
आज के दिन पिछले कुछ दिनों की गलतफहमियां पार्टनर की मदद से दूर हो जाएंगी. नए रिश्तों के बनने की संभावना हैं लेकिन लापरवाह बर्ताव के कारण पछताना पड़ सकता हैं. आज का शुभ अंक 6 और शुभ रंग पीला है.

अंक 8
आज अपने नए उत्साह और जुनून से आप सबके आकर्षण का केंद्र बनेंगे. दोस्तों और परिवार के साथ खाली समय का आनंद लें, लेकिन चोट या दुर्घटनाओं से बचने के लिए यात्रा करते समय ध्यान रखें. आज का शुभ अंक 8 और शुभ रंग हरा है.  

अंक 9
आज के दिन आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र से हो सकती है. आपकी संवेदनशीलता आपको पुराने दिनों की याद करा सकती है. सोचें, समझें और उसके बाद ही कोई कार्य करें. आज का शुभ अंक 18 और शुभ रंग सुनहरा है.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़