Numerology 2024: मूलांक 7 वालों को मिल सकती है खुशखबरी, जानिए 25 फरवरी का अंक राशिफल

Numerology 2024: आज 25 फरवरी और दिन रविवार है. अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. जन्मतिथि के आधार पर मूलांक और भाग्यांक की गणना की जाती है. अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आपका दिन.  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 25, 2024, 06:46 AM IST
  • नकारात्मक विचारों से दूर रहें
  • नौकरी के लिए कॉल आएगी
Numerology 2024: मूलांक 7 वालों को मिल सकती है खुशखबरी, जानिए 25 फरवरी का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology 2024: आज 25 फरवरी और दिन रविवार है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर बताता है कि आज के दिन आपके सितारे अनुकूल हैं या नहीं. आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या आज किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 12 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म की तारीख के अंकों का योग 1+2=3 आता है. तो 3 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है.

अंक 1  
आज का दिन आपके लिए सुखद रहेगा. आज आपका मन धार्मिक कार्यों में लगेगा. आपके काम की लोग सराहना करेंगे. आज का शुभ अंक 15 और शुभ रंग गुलाबी है. 

अंक 2 
आज के दिन आर्थिक लाभ पाने के लिए आज आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. आपको अपनी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा. बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान दें. आज का शुभ अंक 19 और शुभ रंग बैंगनी है.

अंक 3 
आज का दिन करियर शुरू करने के लिए अनुकूल है. कुछ कामों को पूरा करने में थोड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. आज कार्यस्थल पर सभी आपकी बात ध्यान से सुनेंगे. आपको अपने काम में वरिष्ठों का पूरा सहयोग मिलेगा. आज का शुभ अंक 21 और शुभ रंग लाल है. 

अंक 4 
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. किसी व्यक्ति का प्रभाव आपके जीवन पर गहराई से पड़ेगा. किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने से मानसिक शांति मिलेगी. आज का शुभ अंक 11 और शुभ रंग भूरा है. 

अंक 5
आज के दिन आप प्रैक्टिकल होकर सोचेंगे तो आपको फायदा जरूर होगा. कला और संगीत क्षेत्र से जुड़े लोगों का आज दिन अच्छा रहेगा. आज का शुभ अंक 10 और शुभ रंग ग्रे है.

अंक 6 
आज का दिन थोड़ा कठिन हो सकता है. ऑफिस में किसी जरूरी काम को पूरा करने के लिए आपको किसी सहकर्मी की मदद मिलेगी. कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहना ही बेहतर रहेगा. आज का शुभ अंक 19 और शुभ रंग नारंगी है.

अंक 7 
आज कोई जरूरी काम पूरा होने से आपको खुशी महसूस होगी. शाम तक आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है. जिससे आपके घर का माहौल बदल जाएगा. आज का शुभ अंक 29 और शुभ रंग सफेद है.

अंक 8
आज का दिन उलझा हुआ रहेगा. आप जिस कंपनी के लिए प्रयास कर रहे हैं, वहां से आपको नौकरी के लिए कॉल आएगी. घर से दूर काम करने के लिए तैयार रहें. आज का शुभ अंक 26 और शुभ रंग नीला है.

अंक 9 
आज के दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. नकारात्मक विचारों से दूर रहें. आज पैसों के लेन-देन से बचें. इससे रिश्ते में नजदीकियां बनी रहेंगी. आज का शुभ अंक 31 और शुभ रंग केसरिया है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़