Numerology 2024: मूलांक 4 वाले लाइफ पार्टनर को दें पूरा समय, जानिए 24 फरवरी का अंक राशिफल

Numerology 2024: आज 22 फरवरी और दिन शनिवार है. अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. जन्मतिथि के आधार पर मूलांक और भाग्यांक की गणना की जाती है. अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आपका दिन.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 24, 2024, 06:36 AM IST
  • काम में सफलता अवश्य
  • विवाह तय होने की संभावना
Numerology 2024: मूलांक 4 वाले लाइफ पार्टनर को दें पूरा समय, जानिए 24 फरवरी का अंक राशिफल

नई दिल्ली: Numerology 2024: मूलांक 4 वाले लाइफ पार्टनर को दें पूरा समय, जानिए 24 फरवरी का अंक राशिफनई दिल्ली: Numerology 2024: आज 24 फरवरी और दिन शनिवार है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर बताता है कि आज के दिन आपके सितारे अनुकूल हैं या नहीं. आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या आज किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 15 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म की तारीख के अंकों का योग 1+5=7 आता है. तो 7 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है.

अंक 1  
आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. आज आप कुछ महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे. आपके काम की गति से दूसरे लोग आश्चर्यचकित होंगे. आज का शुभ अंक 52 और शुभ रंग सिल्वर है.

अंक 2 
आज के दिन नौकरीपेशा लोगों को काम में राहत मिलेगी. आज आपको आय के नए स्रोत मिलेंगे. इससे आपको फायदा होगा. विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. आज का शुभ अंक 22 और शुभ रंग ग्रे है.

अंक 3 
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. आज आपके ऊपर नई जिम्मेदारियां आ सकती हैं. परिवार के सहयोग से आप हर कार्य अच्छे से करेंगे. आज का शुभ अंक 12 और शुभ रंग हरा रहेगा.

अंक 4 
आज के दिन स्वास्थ्य पर ध्यान दें. जरूरत पड़ने पर डॉक्टर से सलाह लें. अपने पार्टनर को पूरा समय दें. अविवाहित लोगों का विवाह तय होने की संभावना है. आज घर में खुशी का माहौल रहेगा. आज का शुभ अंक 2 और शुभ रंग क्रीम है.

अंक 5 
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. आज आप घर के काम से शॉपिंग करने जा सकते हैं. आपके हाथ में जितना पैसा है उसके अनुसार खर्च करें. आज का शुभ अंक 15 और शुभ रंग पीला है.

अंक 6 
आज आप अपने करियर को लेकर कुछ योजनाएं बना सकते हैं. आपको नई चीजें सीखने के लिए प्रयास करना होगा. समय की योजना बनानी होगी. आज आपका वैवाहिक जीवन अच्छा गुजरेगा. आज का शुभ अंक 3 और शुभ रंग सुनहरा रहेगा.

अंक 7 
आज आप दफ्तर में थोड़े व्यस्त रहेंगे. बॉस का गुस्सा देखकर किसी की कुछ कहने की हिम्मत नहीं होगी. सहकर्मी आपका सहयोग करेंगे. आज आप कुछ नया सीखेंगे. आज का शुभ अंक 27 और शुभ रंग बैंगनी है.

अंक 8 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. कुछ बच्चों की पढ़ाई पर आपका पैसा खर्च हो सकता है. कामकाज के मामले में आपको अनुभवी लोगों से संपर्क बढ़ाना होगा. आज का शुभ अंक 14 और शुभ रंग लाल होगा.

अंक 9 
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. लेकिन किसी के सामने अपनी बात रखते समय अपने हाथ जरूर रखें. आपको काम में सफलता अवश्य मिलेगी. आज का शुभ अंक 12 और शुभ रंग पीला रहेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़