Ank Rashifal: मूलांक 8 वाले रखें सेहत का ख्याल, जानिए 21 फरवरी को क्या कहता है आपका ज्योतिष?

Numerology 2024: आज 21 फरवरी और दिन बुधवार है. अंक ज्योतिष में अंकों के जरिए व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. जन्मतिथि के आधार पर मूलांक और भाग्यांक की गणना की जाती है. अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आपका दिन.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 21, 2024, 07:06 AM IST
  • समय रहते सतर्क रहें
  • आर्थिक चुनौतियों से छुटकारा
Ank Rashifal: मूलांक 8 वाले रखें सेहत का ख्याल, जानिए 21 फरवरी को क्या कहता है आपका ज्योतिष?

नई दिल्ली: Numerology 2024: आज 21 फरवरी और दिन  बुधवार है. अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर बताता है कि आज के दिन आपके सितारे अनुकूल हैं या नहीं. आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या आज किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 27 फरवरी को हुआ है तो उसकी जन्म की तारीख के अंकों का योग 2+7=9 आता है. तो 7 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है.

अंक 1
आज के दिन आप किसी न किसी कारण से व्यस्त रहेंगे. लेकिन परिवार को भी समय दें. बच्चों के साथ समय बिताएं. मुसीबत के समय यह आपकी बराबर मदद करेगा. आज का शुभ अंक 15 और शुभ रंग गुलाबी है.

अंक 2
आज के दिन आपको आपने परिवार आपका देखभाल करना होगा. इस बात को याद रखें कि सत्या परेशान और पराजित है लेकिन पराजित नहीं होता है.  आज का शुभ अंक 19 और शुभ रंग बैंगनी है.

अंक 3
आज के दिन सावधान रहें. किसी से झगड़ा होने की आशंका है. जमीन के लेन-देन को लेकर विवाद बढ़ सकता है. आज का शुभ अंक 21 और शुभ रंग लाल है.

अंक 4
आज के दिन हमें कड़ी मेहनत करते रहने की जरूरत है. क्योंकि अंत में जो भी फल मिलेगा वही आपको लाभ पहुंचाएगा. कठिनाइयों का सामना करें. आज का शुभ अंक 11 और शुभ रंग भूरा है.

अंक 5
आज के दिन किसी भी परिस्थिति का सामना करते समय मानसिक रूप से मजबूत रहना जरूरी है. कठिन परिस्थितियों में निराशा रहेगी. लेकिन डगमगाओ मत. साहस के साथ इसका सामना करें. आज का शुभ अंक 10 और शुभ रंग ग्रे है.

अंक 6
आज के दिन आपको किसी काम से यात्रा करनी पड़ सकती है. आसानी से भरोसा नहीं करें. आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें. धोखा हो सकता है. आज का शुभ अंक 19 और शुभ रंग नारंगी है.

अंक 7
आज के दिन आर्थिक चुनौतियों से छुटकारा मिलने से कुछ राहत मिलेगी. आपकी खुशी दूसरों को दुख पहुंचाएगी. इसलिए शांत रहें. आज का शुभ अंक 29 और शुभ रंग सफेद है.

अंक 8
आज का दिन खुशनुमा रहेगा. करीबी लोगों से मुलाकात होगी. किसी दूर के रिश्तेदार की खबर सुनकर हैरानी होगी. अपनी सेहत का ख्याल रखना होगा. आज का शुभ अंक 26 और शुभ रंग नीला है.

अंक 9
आज के दिन कार्यस्थल पर कुछ अप्रत्याशित घटनाएं घटेंगी. इसलिए काम में मन नहीं लगेगा. समय रहते सतर्क रुख अपनाएं और गलतियां स्वीकार करें. आज का शुभ अंक 31और शुभ रंग केसरिया है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़