Ank Rashifal: आज कानूनी विवाद में फंस सकते हैं ये लोग, अंक ज्योतिष से जानें अपना भाग्य

Daily Numerological Horoscope 11 May: मूलांक 2 वालों का उच्च अधिकारियों के पास लंबित प्रस्ताव उनके पक्ष में आएगा.आप अपने बेहतरीन स्वास्थ्य के चलते पूरे दिन जोश में रहने वाले हैं. आज के दिन फिजूलखर्ची न करें. जरूरी समय के लिए पैसों को बचाकर रखें.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 11, 2023, 09:49 AM IST
  • मूलांक 1 वालों को आज धोखा मिलने की संभावना है.
  • मूलांक 4 वाले आज अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें.
Ank Rashifal: आज कानूनी विवाद में फंस सकते हैं ये लोग, अंक ज्योतिष से जानें अपना भाग्य

Numerological Horoscope 10 May अंक ज्योतिष के अनुसार, मूलांक 6 वाले जातकों को सामाजिक गतिविधियों में शामिल होने से निकट भविष्य में पहचान मिलेगी. विरोधी भी इस समय आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे. यह दिन बैंक और वित्त से जुड़ी एजेंसियों से निपटने का है. जन्म तारीख से मूलांक निकालना बेहद सरल है. मूलांक 1 से 9 अंक के बीच होता है. अगर आपका जन्म किसी महीने की 11 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 1+1 यानी 2 होगा. आइए जानते हैं मूलांक 1 से लेकर मूलांक 9 तक के जातकों का आज कैसा रहेगा दिन.

मूलांक 1
आपको अपने नियंत्रण से बाहर की स्थितियों में बहुत अधिक शामिल होने से बचना चाहिए. आज आप उग्र मूड में रहेंगे. आज आपको धोखा मिलने की संभावना है. आज खर्चे अधिक हैं और अपेक्षित धन लाभ नहीं हो पाएगा. आपका लकी नंबर 11 और लकी कलर पीच है.

मूलांक 2
उच्च अधिकारियों के पास लंबित प्रस्ताव आपके पक्ष में आएगा. आप अपने बेहतरीन स्वास्थ्य के चलते पूरे दिन जोश में रहेंगे. आज फिजूलखर्ची न करें, पैसों को बचाकर रखें. आपका शुभ अंक 5 और शुभ रंग हरा है.

मूलांक 3
भाई-बहन आपके लिए मददगार साबित होंगे. छोटे प्रयासों से आपको बड़ा लाभ मिलेगा. आज आप कला, साहित्य और संगीत में गहरी रुचि लेंगे.  इस समय आपको अपने प्रतिद्वंद्वियों को शांत करने में ज्यादा समय नहीं लगेगा.  शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य आपके प्रदर्शन के स्तर को बढ़ाएगा. आपका लकी नंबर 4 और लकी कलर इलेक्ट्रिक ग्रे है.

मूलांक 4
आज का दिन आपकी मानसिक और शारीरिक रूप से परीक्षा लेने वाला है. इस अवधि में अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें. जनसंपर्क से पर्याप्त लाभ के संकेत मिल रहे हैं. आपका लकी नंबर 6 और आपका लकी रंग लाल है.

मूलांक 5
आंखों की समस्या चिंताजनक हो सकती है. शरीर में कोई परेशानी होने पर चिकित्सक से सलाह लें. आज के दिन आपको कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है. आपका लकी नंबर 11 और लकी कलर पीच है.

मूलांक 6
सामाजिक गतिविधियों में शामिल होने से निकट भविष्य में आपको पहचान मिलेगी. विरोधी इस समय आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे. यह दिन बैंक और वित्त से जुड़ी एजेंसियों से निपटने का है. आपका लकी नंबर 1 और आपका लकी रंग हल्का लाल है.

मूलांक 7
दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करने के लिए यह एक अच्छा दिन है. यह दिन आपकी मानसिक और शारीरिक रूप से परीक्षा लेने वाला है. आज आप फिजूलखर्ची के मूड में नजर आ रहे हैं. आप और आपके प्रेमी का आज झगड़ा हो सकता है. आपका लकी नंबर 7 और लकी कलर मैरून है.

मूलांक 8
आप किसी महत्वपूर्ण समारोह में शामिल हो सकते हैं. आपका दिन शानदार उपलब्धियों से भरा है. इस समय कोई कानूनी विवाद सामने आने की संभावना है. आपका शुभ अंक 17 और शुभ रंग सफेद है.

मूलांक 9
अधिकारियों का व्यवहार आपके प्रति अच्छा नहीं दिख रहा. संतान से जुड़ी बुरी खबर आपको परेशान कर सकती है.  शेयर बाजार में नुकसान होने की प्रबल संभावना है. आज के दिन सोच समझकर निवेश करें. 
आपका लकी नंबर 18 और लकी कलर गुलाबी ब्राउन है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Jyeshtha Amavasya 2023: ज्येष्ठ अमावस्या पर बन रहा दुर्लभ संयोग, जानिए तारीख, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़