Ank Jyotish 21 May: इन लोगों को मिल सकता है शुभ समाचार, अंक ज्योतिष से जानें किसके लिए शुभ होगा रविवार

Daily Numerological Horoscope 21 May: मूलांक दो वालों को आज टाले जा सकने वाले वाद-विवाद में पड़ने से बचना होगा. वहीं, मूलांक 4 वालों को सलाह दी जाती है कि आप जो भी कार्य करें उसमें बहुत धैर्य और दृढ़ संकल्प का प्रयोग करें. आइए जानते हैं मूलांक 1 से लेकर मूलांक 9 तक के जातकों का आज कैसा रहेगा दिन.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : May 21, 2023, 10:07 AM IST
  • मूलांक 2: टाले जा सकने वाले वाद-विवाद में न पड़ें.
  • मूलांक 5: आर्थिक रूप से अच्छी खबर मिल सकती है.
Ank Jyotish 21 May: इन लोगों को मिल सकता है शुभ समाचार, अंक ज्योतिष से जानें किसके लिए शुभ होगा रविवार

Numerological Horoscope 21 May अंक ज्योतिष के अनुसार, मूलांक दो वालों को आज टाले जा सकने वाले वाद-विवाद में पड़ने से बचना होगा. वहीं, मूलांक 4 वालों को सलाह दी जाती है कि आप जो भी कार्य करें उसमें बहुत धैर्य और दृढ़ संकल्प का प्रयोग करें. आइए जानते हैं मूलांक 1 से लेकर मूलांक 9 तक के जातकों का आज कैसा रहेगा दिन.

मूलांक 1
भाई-बहनों से किसी भी तरह की मदद की उम्मीद न करें. आप आज बाहर खाने के लिए उत्सुक रहेंगे. आपका व्यक्तिगत आकर्षण और अच्छा स्वास्थ्य आज सर्वकालिक उच्च स्तर पर रहने वाला .

मूलांक 2
आप रिश्तेदारों के साथ समय बिताएंगे. आज टाले जा सकने वाले वाद-विवाद में न पड़ें. त्वचा संबंधी कोई समस्या होने पर किसी अच्छे विशेषज्ञ से सलाह लें. आपके साथी या किसी ऐसे व्यक्ति के साथ आपका रिश्ता बेहतर होगा जिसे आप देख रहे हैं.

मूलांक 3
अपनी जानकारी के स्रोत को क्रॉसचेक करें. खरीदारी की होड़ आज आपका उत्साह बढ़ा सकती है. मानसिक तनाव बढ़ने से शारीरिक ऊर्जा कम होगी. इस समय संभलकर रहें. अंतर्राष्ट्रीय व्यापार से जुड़े लोगों को इस अवधि के दौरान अच्छा लाभ होगा.

मूलांक 4
आपको सलाह दी जाती है कि आप जो भी कार्य करें उसमें बहुत धैर्य और दृढ़ संकल्प का प्रयोग करें. आपकी माता को आज किसी समय आपकी सहायता की आवश्यकता पड़ सकती है. आपकी आंखों को देखभाल की जरूरत है, तुरंत किसी विशेषज्ञ के पास जाएं. 

मूलांक 5
आपके पास असाधारण संगठनात्मक क्षमताएं हैं. आपके परिवार की महिलाओं का स्वास्थ्य आज ठीक नहीं रहेगा. अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें. विदेश से आर्थिक रूप से अच्छी खबर मिल सकती है.

मूलांक 6
आपका दिन शानदार उपलब्धियों से भरा है. प्रतिद्वन्दी की पराजय से आपको आर्थिक लाभ होगा. किसी ऐसे व्यक्ति से अलगाव की संभावना है जिसकी आप परवाह करते हैं.

मूलांक 7
आपकी माता को आज किसी समय आपकी सहायता की आवश्यकता पड़ सकती है. आप अपने प्रतिद्वंद्वियों के साथ सीधे टकराव में जीत नहीं पाएंगे. अपने पार्टनर के साथ बेहतर तरीके से पेश आएं.

मूलांक 8
आज के दिन आप तनाव से घिरे हुए रह सकते हैं. कविता और साहित्यिक सभाओं में आपकी रुचि रहेगी. मदद का प्रस्ताव स्वीकार करते समय सतर्क रहें, क्योंकि आज धोखा मिलने की संभावना अधिक है. आपकी आय में वृद्धि हो सकती है.

मूलांक 9
बच्चे आज आपको खुशी के बड़े पल पेश कर सकते हैं. अपने खराब स्वास्थ्य के कारण आपको दिन भर आराम करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा. आपकी मेहनत और बुद्धिमता सफलता के नए रास्ते खोलेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Aaj Ka Panchang: आज का पंचांग 21 मई 2023, जानें शुभ-अशुभ मुहूर्त, राहुकाल व आज की तिथि

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़