Ank Jyotish: इस दिन जन्मे लोगों की चमकेगी किस्मत, आय के साधन भी बढ़ेंगे, जानें 14 जुलाई का अंक राशिफल

Aaj Ka Ank Jyotish: जिस तरह ज्योतिष विज्ञान में राशिफल के जरिए आने वाले समय के बारे में अनुमान लगाया जाता है ठीक उसी तरह जन्म की तारीख से अंक ज्योतिष की गणना की जाती है. इसकी मदद से भविष्य का अनुमान लगाया जा सकता है. अंक ज्योतिष में मूलांक के जरिए भविष्यफल निकाला जाता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 14, 2023, 07:59 AM IST
  • जानिए आज का अंक राशिफल
  • कैसा रहने वाला है आज का दिन
Ank Jyotish: इस दिन जन्मे लोगों की चमकेगी किस्मत, आय के साधन भी बढ़ेंगे, जानें 14 जुलाई का अंक राशिफल

नई दिल्लीः Aaj Ka Ank Jyotish: जिस तरह ज्योतिष विज्ञान में राशिफल के जरिए आने वाले समय के बारे में अनुमान लगाया जाता है ठीक उसी तरह जन्म की तारीख से अंक ज्योतिष की गणना की जाती है. इसकी मदद से भविष्य का अनुमान लगाया जा सकता है. अंक ज्योतिष में मूलांक के जरिए भविष्यफल निकाला जाता है.

वहीं जन्म तिथि के योग से मूलांक निकाला जाता है. अगर किसी के जन्म की तारीख 14 जुलाई है तो उसका मूलांक 1+4=5 होगा. ऐसे में जानिए आज का अंक राशिफलः

अंक 1
अपने फैसलों और योजनाओं को किसी के साथ भी शेयर न करें. थोड़ा सब्र करें, आर्थिक तंगी दूर होगी. आय के स्रोत बनेंगे. शुभ रंग सफेद है.

अंक 2
रिश्तों में किसी भी तरह की प्रतिबद्धता से बचें. रंगरूप के झांसे में न आएं, धोखा मिल सकता है. धन के मामलों में व्यस्त रहेंगे. शुभ अंक पीला है.

अंक 3
आज काफी मेहनत करनी होगी. साथ ही विवादों से दूर रहना होगा. आज शत्रु सफलता में बाधक बन सकते हैं लेकिन पॉजिटिव रहें. शुभ अंक लाल है.

अंक 4
आपमें अपने सपनों को पूरा करने की क्षमता है. काम के लिए आपके जुनून और समर्पण की तारीफ करने की कमी होगी. शुभ अंक गुलाबी है.

अंक 5
आज आपका दिन व्यस्त रहने वाला है. खाली समय निकालें, तनाव दूर करने में मदद मिलेगी. साथ ही आज दोस्तों की सहायता मिल सकती है. शुभ अंक हरा है.

अंक 6
आज भाग्य आपके साथ रहेगा. इससे आप अच्छी कमाई कर सकते हैं. सफलता मिलेगी. कुछ चुनौतियां भी सामने आएंगी. शुभ रंग पीला है.

अंक 7
आज सामने आने वाली चुनौतियों का सामने करें. आपके कार्यों को लेकर लोग पॉजिटिव रहेंगे. ऊर्जा और मेहनत से काम करना जारी रखें. शुभ रंग भूरा है.

अंक 8
आज आय का कोई नया स्रोत मिल सकता है. आज समझदारी से धन का निवेश करें, आज खुश रहेंगे. यात्रा का मौका बन सकता है. शुभ रंग केसरिया है.

अंक 9
आज आपका मन खुश रहेगा. आजाद होने का अहसास होगा. किसी खास शख्स से मिलना हो सकता है. शुभ रंग नारंगी है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िएः घर की अशांति से आ चुके हैं आजिज तो शुक्रवार को करें ये उपाय, मां लक्ष्मी बढ़ाएंगी सौहार्द

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़