अमेरिका ने पाकिस्तानी पत्रकार को क्यों लगाई लताड़? जानिए क्या है विवादित डॉक्यूमेंट्री का मामला

बीबीसी की विवादित डॉक्यूमेंट्री 'इंडिया : द मोदी क्वेश्चन' को लेकर अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि अमेरिका और भारत के बीच मौजूद साझेदारी असाधारण रूप से गहरी है और दोनों देश उन मूल्यों को साझा करते हैं, जो अमेरिकी लोकतंत्र और भारतीय लोकतंत्र में एक जैसे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 24, 2023, 12:01 PM IST
  • बीबीसी की विवादित डॉक्यूमेंट्री
  • पाक पत्रकार को लगाई लताड़
अमेरिका ने पाकिस्तानी पत्रकार को क्यों लगाई लताड़? जानिए क्या है विवादित डॉक्यूमेंट्री का मामला

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री 'इंडिया: द मोदी क्वेश्चन' विवादों में घिर गई है. देश में ही नहीं विदेशों में भी इसपर सवाल उठाए जा रहे हैं. वहीं, एक पाकिस्तानी पत्रकरा को अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस से इसपर सवाल पूछना भारी पड़ गया. इस दौरान नेड प्राइस ने पत्रकार की जमकर क्लास लगा दी.

पाकिस्तानी पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, 'आप जिस डॉक्यूमेन्टरी का ज़िक्र कर रहे हैं, मैं उसके बारे में नहीं जानता हूं, लेकिन मैं उन साझा मूल्यों से अच्छी तरह वाकिफ हूं, जो अमेरिका और भारत को दो संपन्न और जीवंत लोकतंत्र बनाते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बनाई गई बीबीसी की विवादित डॉक्यूमेंट्री को विरोध हो रहा है. बीबीसी ने वर्ष 2002 के गुजरात दंगों के दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल पर हमला करते हुए एक विवादित डॉक्यूमेंट्री प्रसारित की थी. इस डॉक्यूमेंटरी को लेकर चौतरफा आलोचना के बाद इसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म से हटा दिया गया था.

वहीं, कुछ दिनों पहले ही यूके के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बचाव करते हुए बीबीसी की विवादित डॉक्यूमेंटरीको लेकर कहा था कि वह अपने भारतीय समकक्ष के चरित्र चित्रण से सहमत नहीं हैं. बता दें कि 21 जनवरी को बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री के लिंक साझा करने वाले कई YouTube लिंक और ट्विटर पोस्ट को ब्लॉक करने का निर्देश जारी किया गया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़