Aaj ka Ank Jyotish: इन जातकों का शानदार रहेगा 1 फरवरी का दिन, जानिए शुभ अंक और शुभ रंग

Numerology 2024: आज तारीख 1 फरवरी है और दिन गुरुवार है. अंक राशिफल में हर अंक का महत्व बताया गया है. जन्मतिथि के आधार पर मूलांक और भाग्यांक की गणना की जाती है. अंक राशिफल के आधार पर जानें कैसा रहेगा आपका दिन.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 1, 2024, 09:34 AM IST
  • व्यक्ति पर भरोसा करने से पहले सोच लें
  • अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें
Aaj ka Ank Jyotish: इन जातकों का शानदार रहेगा 1 फरवरी का दिन, जानिए शुभ अंक और शुभ रंग

नई दिल्ली: Numerology 2024: आज 1 फरवरी है और आज का दिन गुरुवार है. जन्मतिथि के अंक के आधार पर अंक राशिफल में भविष्य का अनुमान लगाया जाता है. अगर किसी व्यक्ति का जन्म 21 फरवरी  को हुआ है तो उसकी जन्म की तारीख के अंकों का योग 2+1=3 होता है. ऐसे में उस व्यक्ति का मूलांक 3 होगा. अंक राशिफल में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी पता लगाया जाता है. आइए जानते हैं, अंक शास्त्र के माध्यम से आपका आज का राशिफल.

अंक 1
आज के दिन आपने किसी से पैसा उधार लिया है तो उसे वापस कर दें. इससे सामने वाले का आप पर भरोसा मजबूत होगा. संकट के समय इससे मदद मिलेगी. शुभ अंक 21 और शुभ रंग नारंगी  होगा. 

अंक 2 
आज के दिन आपको वह मिलेगा जो आप पिछले कुछ दिनों से चाह रहे थे. लेकिन आपको एहसास होगा कि इसे पाने में बहुत देर हो चुकी है. अच्छा जीवन जीने का प्रयास करें. शुभ अंक 11 और शुभ रंग भूरा रहेगा.  

अंक 3 
आज के दिन किसी भी योजना को पूरा करने के लिए प्रयास आवश्यक हैं. किसी प्रस्ताव के लिए अपने साहस पर विश्वास करें. शुभ अंक 19 एवं शुभ रंग हरा रहेगा.

अंक 4 
आज के दिन पारिवारिक स्तर पर तनाव रहेगा. इसलिए काम में मन नहीं लगेगा. पत्नी के साथ रोजाना होने वाली बहस आपको हैरान कर देगी. शुभ अंक 23 एवं शुभ रंग पीला रहेगा.

अंक 5 
आज के दिन किसी भी व्यक्ति पर भरोसा करने से पहले सोच लें. अन्यथा बड़े लेन-देन में आर्थिक नुकसान हो सकता है. शुभ अंक 9 एवं शुभ रंग केसरिया रहेगा.

अंक 6
आज के दिन कुछ सकारात्मक घटनाएं घटेंगी. शाम को मन पूरी तरह शांत हो जाएगा. पारिवारिक स्तर पर खुशी का माहौल रहेगा. शुभ अंक 16 एवं शुभ रंग नीला रहेगा.

अंक 7
आज के दिन हमारे आस-पास के लोग हमारे स्वभाव के जैसे ही होते हैं. ऐसा व्यवहार न करें कि इससे किसी को ठेस पहुंचेगी. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. शुभ अंक 18 और शुभ रंग ग्रे रहेगा.
 
अंक 8
आज के दिन कुछ बातें सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. आपको यकीन करना मुश्किल हो जाएगा. लेकिन कुछ बातों को मानना ​​जरूरी है. शुभ अंक 6 और शुभ रंग लाल होगा

अंक 9
आज के दिन हमारी पहचान हमारे काम से है. सावधान रहें कि आप किसी को परेशान न करें. शुभ अंक 29 और शुभ रंग गुलाबी होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़