4 July 2023 Rashifal: सावन में पहले दिन इस राशि वालों को मिलेगी गुड न्यूज, पढ़ें अपना राशिफल

Today Horoscope 04 July 2023: हिंदू धर्म में राशिफल का बहुत ज्यादा महत्व है. मान्यता है कि राशिफल के माध्यम से हम अपने भविष्य में घटित होने वाले शुभ और अशुभ दोनों तरह की घटनाओं से पहले ही रू-ब-रू हो जाते हैं. परिणामस्वरूप हमें उन चुनौतियों से निपटने में मदद मिलती है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jul 4, 2023, 08:46 AM IST
  • काफी खास है आज का दिन
  • सिंह के मन में होगी बेचैनी
4 July 2023 Rashifal: सावन में पहले दिन इस राशि वालों को मिलेगी गुड न्यूज, पढ़ें अपना राशिफल

नई दिल्लीः Today Horoscope 04 July 2023: हिंदू धर्म में राशिफल का बहुत ज्यादा महत्व है. मान्यता है कि राशिफल के माध्यम से हम अपने भविष्य में घटित होने वाले शुभ और अशुभ दोनों तरह की घटनाओं से पहले ही रू-ब-रू हो जाते हैं. परिणामस्वरूप हमें उन चुनौतियों से निपटने में मदद मिलती है. 

आज का दिन यानी 4 जुलाई 2023 का काफी खास है, क्योंकि आज से ही साल 2023 के सावन महीने की शुरुआत हो रही है. ऐसे में आइए जानते हैं सावन महीने का पहला दिन आपके लिए कैसा गुजरने वाला है.

मेषः 
इस राशि के जातक अभी जिस भी संस्थान में कार्यरत हैं और प्रोग्रेस न मिलने की वजह से अपनी नौकरी बदलने का विचार कर रहे हैं, उन्हें आज के दिन नई नौकरी का ऑफर मिल सकता है. वहीं, बिजनेस कर लोगों को ज्यादा मेहनत करने के बाद गुड न्यूज मिल सकता है. आज के दिन अपने पूरे परिवार के साथ मिलकर देवों के देव महादेव की आराधना करें. साथ ही जल अभिषेक करें. बिजली से संबंधित काम करने वाले लोगों को सचेत रहने की जरूरत है. 

वृषः 
इस राशि के जातक अपने काम में दिल जान झोक कर मेहनत करें, भविष्य में सफलता के आसार बन रहे हैं. इस राशि के जिन विद्यार्थियों की हाल फिलहाल में परीक्षा है, उन्हें जमकर मेहनत करनी चाहिए. क्योंकि आपका परिश्रम ही आपको सफलता दिला सकता है. आज अपने से जुड़े लोगों की समस्या को अच्छे से मिलजुल कर बांटे. स्वास्थ्य में ज्यादा तनाव लेने से बचना है. 

मिथुनः 
आज के दिन इस राशि के जातकों के आत्मविश्वास में कमी देखी जा सकती है. हालांकि, इसका अर्थ यह नहीं हुआ कि इस राशि के जातक परेशान हो जाएं. आपको आज संयम रखने की जरूरत है. बेकार के क्रोध और किसी भी तरह के वाद-विवाद से खुद को दूर रखें. नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं. परिणामस्वरूप आय में वृद्धि होगी. 

कर्कः 
आज के दिन इस राशि के जातकों को किसी भी दूसरे इंसान के साथ हंसकर बातचीत करनी चाहिए. आज इस राशि के जातकों के भीतर आत्मविश्वास भी भरपूर रहने वाला है. पारिवारिक जीवन काफी शानदार बीतने वाला है. पिताजी की सेहत का ध्यान रखें. साथ ही धार्मिक कार्यों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लें. 

सिंहः 
इस राशि के जातकों के मन में बेचैनी देखी जा सकती है. शैक्षिक कार्यों में सुधार के योग बन रहे हैं. मंगलवार को अच्छे रिजल्ट मिल सकते हैं. रिश्तों में मान-सम्मान बढ़ेगा. घर में मंगल काम हो सकते हैं. 

कन्याः 
इस राशि के जातकों के मन में प्रसन्नता तो होगी, लेकिन उनके भीतर सहने की क्षमता कम रहने वाली है. शैक्षिक कार्य के अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. मान-सम्मान में बढ़ोतरी के योग बन रहे हैं. कारोबार में बदलाव हो सकता है. 

ये भी पढ़ेंः Tuesday Upay: मंगलवार को करें ये 6 खास उपाय, गरीब से अमीर बनते नहीं लगेगी देर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़